तारों पर पेड़ गिरे, 7 घंटे खड़ी रहीं अप-डाउन की 7 ट्रेनें

Jalandhar News - भास्कर न्यूज | जालंधर/अलावलपुर वीरवार रात करीब 2 बजे जालंधर-जम्मू रेल मार्ग की हाई वोल्टेज तारों पर आंधी के कारण...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:07 AM IST
Jalandhar News - trees fell on wires 7 up down trains standing for 7 hours
भास्कर न्यूज | जालंधर/अलावलपुर

वीरवार रात करीब 2 बजे जालंधर-जम्मू रेल मार्ग की हाई वोल्टेज तारों पर आंधी के कारण पेड़ गिर गया, जिस कारण तारें टूट गईं और करीब 7 घंटे ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। घटना टांडा के गांव खुड्डा के समीप हुई। इससे जालंधर-जम्मू ट्रैक पर बिजली सप्लाई बंद हो गई। कई ट्रेनें सिटी स्टेशन और कई टांडा स्टेशन पर रोकनी पड़ीं। जो ट्रेनें स्टेशनों से निकल चुकी थीं, वे अंधेरे में ही खड़ी रहीं, जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

सारी रात ट्रेन में बैठे रहे यात्री तड़के 5 बजे के बाद बसों में हुए रवाना

भूख-प्यास से परेशान हुए बच्चे, डेरों से लाकर बच्चों को पिलाया दूध

रात भर ट्रेनें रुकी रहीं और अलावलपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को कुछ भी खाने-पीने को नहीं मिला। इस कारण जिन यात्रियों के साथ बच्चे थे, उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी हुई। अंधेरे में ट्रेन घंटों खड़ी रहीं तो बच्चे भूख से रोने लगे। यात्रियों ने स्टेशन के पास बने डेरे से बच्चों को दूध पिलाया और खाने-पीने के सामान का प्रबंध किया। जालंधर-जम्मू रेल मार्ग के अप ट्रैक पर करीब 5 घंटे बाद सुबह 7 बजे के करीब ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया था। जबकि डाउन ट्रैक पर 9 घंटे से भी अधिक समय बाद सुबह 10:30 बजे आवागमन शुरू हो सका। इसके बाद ट्रेनों में मामूली संख्या में मौजूद यात्रियों ने भी राहत की सांस ली।

यात्री पूछते रहे, कब चलेंगी ट्रेनें...करीब 9 घंटे यात्री ट्रेनों के चलने के बारे पूछते रहे। आखिर यात्रियों को बसों और अन्य वाहनों का सहारा लेना पड़ा। बड़ी संख्या में दोनों ट्रेनों के यात्री ट्रेन से उतरकर अन्य साधनों से जाने के लिए अलावलपुर किशनगढ़ सड़क के मार्ग से पैदल ही नेशनल हाईवे को चले गए। कुछ यात्री तड़के 4:30 बजे अलावलपुर से जालंधर सब्जी मंडी को जाने वाले ऑटो में बैठकर रवाना हो गए।

X
Jalandhar News - trees fell on wires 7 up down trains standing for 7 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना