पंजाब / 16 किलो अफीम के साथ लग्जरी कार सवार 2 गिरफ्तार, खास बैल्ट में छिपा रखे थे 3-3 पैकेट



two Amritsar district resident smugglers got arrested in Jalandhar with opium
X
two Amritsar district resident smugglers got arrested in Jalandhar with opium

  • अमृतसर जिले के गांव पत्तीपल्ला निवासी पंजाब सिंह और दलजीत सिंह के रूप में हुई आरोपियों की पहचान
  • पुलिस ने आई-20 कार के दरवाजे को पेचकस से खोलकर निकाली 10 किलो अफीम
  • पहले भी तस्करी के केस में जमानत पर चल रहा है आरोपी पंजाब सिंह

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 06:13 PM IST

जालंधर. जालंधर के देहात इलाके की पुलिस इकाई ने दो युवकों को 16 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। यह लोग अपने शरीर पर रीढ़ को सहारा देने के लिए बांधी वाली बैल्ट के नीचे दोनों 3-3 पैकेट तो लग्जरी कार के दरवाजे में 10 अफीम छिपाकर उसकी सप्लाई करने निकले थे। पुलिस ने फिलहाल दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पता चला है कि इनमें एक युवक के खिलाफ पहले भी तस्करी का केस दर्ज है।

 

कौन हैं ये युवक और कैसे हुई गिरफ्तारी?

आरोपियों की पहचान अमृतसर जिले के गांव पत्तीपल्ला निवासी पंजाब सिंह और दलजीत सिंह के रूप में हुई है। जालंधर देहात के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि सीआईए स्टाफ-टू के इंचार्ज शिव कुमार शनिवार को पुलिस पार्टी के साथ करतारपुर के गांव मलियां के पास नाके पर तैनात थे। इस दौरान करतारपुर की ओर से आ रही हुंडई आई-20 कार को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली तो कार चालक व उसके साथी के पास से 16 किलो अफीम बरामद हुई।

 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों युवकों ने अपनी कमीज के नीचे कमर पर बांधी हुई रीढ़ को सहारा देने के लिए बांधी जाने वाली बैल्ट के साथ 3-3 पैकेट बांध रखे थे। इनमें 1-1 किलो अफीम थी। सख्ती से पूछताछ करने पर कार में नशे की और खेप छिपी होने की जानकारी मिली। इसे कार के पिछले दोनों दरवाजों के कवर के अंदर छिपाकर रखा गया था। उन्हें पेचकस से खोला गया तो अफीम के एक-एक किलो के दस पैकेट मिले।

 

एसएसपी की मानें तो शुरुआती जांच में पता चला है कि पंजाब सिंह के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी का मामला दर्ज है। वह जेल से कुछ समय पहले ही जमानत पर बाहर आया था। पुलिस दोनों का रिमांड हासिल कर उनसे पूछताछ कर पता लगाएगी कि अफीम की खेप वह कहां से लेकर आए थे और किसे देने जा रहे थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना