--Advertisement--

अलर्ट / जगराओं की सीटी यूनिवर्सिटी के दो कश्मीरी छात्र गायब, तलाश जारी



Two Kashmiri students of CT University of Jagraon missing
X
Two Kashmiri students of CT University of Jagraon missing
  • जालंधर में पकड़े आतंकी छात्रों के तार जगराओं से भी जुड़े 
  • जालंधर में तीनों छात्रों के पकड़े जाने के बाद कॉलेज नहीं आ रहे 

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 08:20 AM IST

जगराओं. पिछले दिनो जांलधर पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन आतंकियों के तार जगराओं के गांव चौकीमान के पास बनी सीटी यूनिवर्सिटी से जुड़ने लगे हैं। इसी के चलते लुधियाना देहात की पुलिस ने शुक्रवार को सीटी यूनिवर्सिटी में दबिश देकर जम्मू-कश्मीर के छात्रों संबंधी जानकारी ली और एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया।

 
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कश्मीर के दो युवक उस दिन से कॉलेज नहीं आ रहे जब से तीन आतंकियों को जालंधर पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस दोनों युवकों की तलाश में जुट गई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस ने उनके मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश कर रही है। वहीं, देहात पुलिस ने हिरासत में लिए युवक को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया। 


गौरतलब है कि जालंधर व जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने दिवाली पर पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। इस दौरान पुलिस ने आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिन्द (एजीएच) के तीन सदस्यो को मंगलवार देर रात को गिरफ्तार किया था। तीनों आंतकी युवक जांलधर में बीटेक के छात्र थे। दो सीटी इंस्टीट्यूट में पढ़ते थे जबकि तीसरा सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट का छात्र था 

 

कॉलेजों से कश्मीरी छात्रों का रिकॉर्ड जुटा रही पुलिस : सूत्रों की मानें तो पुलिस जगराओं व आसपास के गांवों में बने काॅलेजों में भी रिकार्ड इकट्‌ठा करने में जुटी है कि काॅलेजों में कितने छात्र जम्मू-कश्मीर से जगराओं व आसपास के गावों में पढ़ रहे हैं और वे कहां-कहां रह रहे हैं व उनके मोबाइल नंबर क्या क्या हैं। वहीं इस मामले में पुलिस फिलहाल चुप्पी साधे हुए है लेकिन दोनो युवकों के बारे पता करने के लिए दिन भर भागदौड़ करती रही। 


एसएसपी-एसएचओ आमने सामने : सीटी यूनिवर्सिटी से युवकों से पूछताछ के मामले को लेकर एसएसपी वरिंदर सिंह बराड़ व थाना सिटी इंचार्ज जसपाल सिंह आमने सामने हो गए है। जहां एक तरफ एसएसपी बराड़ युवकों से पूछताछ को लेकर साफ मुकर रहे हैं। वहीं एसएचओ का कहना है कि पूछताछ की गई थी। एसएचओ जसपाल का कहना है कि पुलिस ने शक के अाधार पर एक युवक से पूछताछ की थी जबकि दो युवक दो दिन से काॅलेज नही आ रहे जिनके बारे में पता किया जा रहा है। 
 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..