• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News under the ramamandi bridge the corporation laid the foundation of the dock dump women stopped working

रामामंडी पुल के नीचे निगम ने खोदी डंप की नींव, महिलाओं ने काम रोक मिट्‌टी भरी

Jalandhar News - रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे वीरवार को निगम टीम नींव खोदने पहुंची तो लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और निगम टीम को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Jalandhar News - under the ramamandi bridge the corporation laid the foundation of the dock dump women stopped working
रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे वीरवार को निगम टीम नींव खोदने पहुंची तो लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और निगम टीम को काम बीच में ही रोकना पड़ा। लोगों में गुस्सा था कि नींव डंप बनाने के लिए खोदी जा रही है। इसके बाद महिलाओं ने खुद ही नींव भरनी शुरू कर दी और प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी दे दी कि यहां किसी भी सूरत में कूड़े का डंप नहीं बनने दिया जाएगा।

निगम टीम का विरोध करने के लिए रामा मंडी बाजार, खतीक मार्केट, वाल्मीकि मोहल्ला व फौजी वाली गली के लोग मौके पर पहुंचे। इलाकावासियों ने बताया कि निगम की टीम फ्लाईओवर के नीचे कूड़े का डंप बनाने जा रही है, जिसे किसी हालत में बनने नहीं दिया जाएगा। मामले की सूचना मिलते ही वार्ड-13 की पार्षद बिमला रानी के पति विजय दकोहा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों का साथ दिया और खुद नींव में बैठ गए और निगम टीम को काम करने से रोक दिया।

वीरवार सुबह करीब 10:30 बजे निगम की टीम रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे डिच मशीन लेकर पहुंच गई और खुदाई शुरू कर दी। आसपास के लोगों ने पार्षद पति को बताया कि गंदगी तो वैसे ही निगम के काबू से बाहर है। अब रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे कूड़े का डंप बनाया जा रहा है, जो लोगों को बीमार करेगा। इलाकावासियों ने बताया कि पहले ही आसपास इतनी गंदगी फैलती जा रही है। यहां कूड़े का डंप किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गंदगी नहीं फैलने देंगे

रामा मंडी बाजार, खतीक मार्केट, वाल्मीकि मोहल्ला और फौजी वाली गली के लोगों ने जताया विरोध

खोदी गई नींव भरती महिलाएं। (दाएं) नींव में बैठे पार्षद पति विजय दकोहा ने कहा- डंप के विरोध में लोगों का ही साथ देंगे। -भास्कर

महिलाओं ने इकट्‌ठा होकर नींव को भरा, निगम के खिलाफ की नारेबाजी

एक्सईएन राहुल धवन अपनी टीम के साथ रामा मंडी फ्लाईओवर के नीचे नींव खोदने के लिए आए थे। जैसे ही नींव खोदी गई। आसपास की महिलाएं इकट्ठी हो गई और काम को बंद करवाया। निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की गई और बाद में खुद ही नींव को भर दिया। महिलाओं ने कहा कि वे अपने बच्चों को बीमारी से दूर रखना चाहती हैं। इसलिए वे डंप नहीं बनने देगीं।

फायर ब्रिगेड स्टेशन बना तो ठीक, डंप तो बनने ही नहीं देंगे : दकोहा

पार्षद पति विजय दकोहा ने बताया कि उन्होंने निगम अधिकारियों से बात की है। उनके मुताबिक यहां डंप के लिए नहीं, बल्कि फायर ब्रिगेड के लिए फायर स्टेशन खोलने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर यहां पर फायर स्टेशन खुला तो ठीक, लेकिन डंप बनाने की कोशिश की गई तो वे पूरी तरह लोगों का साथ देंगे और डंप के खिलाफ निगम का पूरा विरोध करेंगे।

एक्सईएन धवन ने कहा- हेल्थ ब्रांच बना रहे, हेल्थ अफसर बोले- डंप ही बनेगा

एक्सईएन राहुल धवन ने बताया कि हेल्थ ब्रांच के लिए दीवार बना रहे थे और फर्श डाला जा रहा था। लोगों ने विरोध किया तो काम रोक दिया। हेल्थ अफसर श्रीकृष्ण ने कहा कि वो जगह निगम की है और वहां पर कूड़े का डंप ही बनेगा। फ्लाईओवर के पास कूड़े के ढेर लगे हैं। ये सड़क एयरपोर्ट को जाती है और यहां गंदगी के ढेर ठीक नहीं हैं। डंप बनने के बाद यहां से रोजाना कूड़ा लिफ्ट कर लिया जाएगा। फिलहाल वे चेन्नई में हैं इसलिए काम रोकने के लिए कहा है। जालंधर आते ही काम शुरू करवाएंगे।

Jalandhar News - under the ramamandi bridge the corporation laid the foundation of the dock dump women stopped working
X
Jalandhar News - under the ramamandi bridge the corporation laid the foundation of the dock dump women stopped working
Jalandhar News - under the ramamandi bridge the corporation laid the foundation of the dock dump women stopped working
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना