--Advertisement--

किरन बाला को पाक भेजने के लिए वीजा की सिफारिश करने वाले अफसर से होगी पूछताछ

पाक के लिए जत्था 12 अप्रैल को गया था। किरन बाला जत्थे से खिसक गई थी।

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 08:55 AM IST

अमृतसर. खालसा साजना दिवस पर एसजीपीसी की ओर से भेजे गए श्रद्धालुओं के जत्थे में पाकिस्तान जाकर गायब हुई गढ़शंकर की किरन बाला मामले में बनाई गई जांच कमेटी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सब कमेटी की पहली मीटिंग 3 मई को एसजीपीसी मुख्यालय में हाेगी। मीटिंग में किरन बाला द्वारा धर्म तबदील करने व मुस्लिम व्यक्ति से निकाह करने संबंधी चर्चा हाेगी।


एसजीपीसी सूत्रों के मुताबिक किरन बाला को वीजा की सिफारिश करने को लेकर चर्चा में रहे अधिकारी से भी कमेटी मेंबर बात करेंगे। यह बात भी सामने आई थी कि जत्थे के साथ जाने के दो दिन पहले अमृतसर पहुंची किरन बाला की रिहायश का प्रबंध एक अन्य अधिकारी के कहने पर हुआ था। इस बारे भी कमेटी सदस्य जांच करेंगे।


बताते चलें, पाक के लिए जत्था 12 अप्रैल को गया था। किरन बाला जत्थे से खिसक गई थी। मामले उछलने के बाद एसजीपीसी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हुई थी। भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने लिए एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगाेवाल ने चार सदस्यीय सब कमेटी बनाई थी। 25 मार्च को बनाई कमेटी में एसजीपीसी की अंतरिंग कमेटी मेंबर भगवंत सिंह स्यालिका, रविंदर सिंह चक्क, गुरतेज सिंह ढडे औैर एसजीपीसी मेंबर सुरिंदर सिंह भुलेवाल राठां को शामिल किया गया है। कमेटी को अपनी रिपोर्ट 20 दिन में देने को कहा गया था। जबकि कमेटी की अपनी पहली मीटिंग ही 8 दिन में बाद हो रही है।