पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरदयाल की जयंती पर केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट की गलत फोटो

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साहित्यकार गुरदयाल सिंह पर डॉ. हर्षवर्धन ने टांडा के संत गुरदयाल सिंह की फोटो ट्वीट कर दी। - Dainik Bhaskar
साहित्यकार गुरदयाल सिंह पर डॉ. हर्षवर्धन ने टांडा के संत गुरदयाल सिंह की फोटो ट्वीट कर दी।
  • मंत्री हर्षवर्धन के ट्वीट पर लोगों ने जताई आपत्ति

जालंधर. पद्मश्री और ज्ञानपीठ अवाॅर्ड से नवाजे गए पंजब के इकलौते साहित्यकार गुरदयाल सिंह को जयंती पर याद करते हुए केंद्रीय साइंस एंड टेक्नोलॉजी और फैमिली वेलफेयर मिनिस्टर डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया। ट्वीट में डॉ. हर्षवर्धन ने साहित्यकार गुरदयाल सिंह का गलत फोटो ट्वीट कर दिया। इस पर कई लोगों ने डॉ. हर्षवर्धन को ट्रोल किया।


कुछ लोगों ने लिखा कि दिल्ली में अगले महीने चुनाव हैं। ऐसे में पंजाबी मतदाताओं को लुभाने की जल्दबाजी में गलत फोटो ट्वीट हो गई। 10 जनवरी 1933 को जिला बरनाला के गांव भैनी फत्ता में जन्मे गुरदयाल सिंह को 1998 में पद्मश्री और 1999 में ज्ञानपीठ पुरस्कार से नवाजा गया।


गुरदयाल सिंह के लेखन से पंजाबी साहित्य में बुनियादी तबदीली आई थी। इनके उपन्यास मढ़ी दा दीवा, अंधे घोड़े का दान काे देश-विदेश में सम्मान मिला। कई भाषाओं में अनुवाद के साथ-साथ इनकी कहानियों पर  फिल्में भी बन चुकी हैं। 16 अगस्त 2016 को बठिंडा के अस्पताल में गुरदयाल सिंह का निधन हो गया था।


डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार सुबह 10 बजे के करीब किए ट्वीट में साहित्यकार गुरदयाल सिंह की बजाया टांडा के संत गुरदयाल सिंह की फोटो ट्वीट कर दी। बाबा गुरदयाल सिंह ने गरीब परिवारों की कई बेटियों के आनंद कारज करवाए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser