--Advertisement--

ठीक 1 साल बाद उसी तारीख को बेटे ने पिता के हत्यारे को दी दर्दनाक मौत, थाने पहुंच गया सरेंडर करने..

छत्तीसगढ़ के जशपुर का है मामला।

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 11:33 AM IST
youth took revenge of father murder by killing accused in jashpur and surrendered in policr station

जशपुर (छत्तीसगढ़)। पिता की हत्या से गुस्साए पुत्र ने हत्या वाली तारीख के ठीक एक साल बाद उसी तारीख को बदला लेने की नीयत से एक युवक की गर्दन काट दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना जशपुर शहर के बरटोली मोहल्ले की है।

आरोपी ने ऐसा हमला किया कि उसका सिर हो गया धड़ से अलग


जानकारी के मुताबिक- बरटोली निवासी मृतक राहुल 20 साल गुरूवार 8 नवम्बर की सुबह तकरीबन 8 बजे घर से निकला था। मृतक के छोटे भाई सूरज नायक ने पुलिस को बताया कि सुबह तकरीबन साढ़े 10 बजे आरोपी निशांत 20 साल अपनी बाइक से मौके पर पहुंचा आरोपी कपड़े में लपेट कर धारदार हथियार लाया था। मौके पर पहुंचे आरोपी ने उसके साथ झगड़ा शुरू कर दिया। झगड़े के दौरान आरोपी ने मृतक को धक्का देकर जमीन में गिरा दिया। इससे पहले की राहुल संभल पाता, आरोपी ने राहुल पर हमला कर दिया। हमले में राहुल के गर्दन पर घातक वार से सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।


कोर्ट से बाइज्जत बरी हुआ था युवक


दिन दहाड़े हुए इस हत्याकांड के पीछे बदले की भावना को कारण बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा मामले में प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक इस मामले के आरोपी निशांत नायक के पिता ब्रह्मदेव नायक की हत्या 8 नवम्बर 2017 को हुई थी। इस हत्या के आरोप में कोतवाली पुलिस ने मृतक राहुल उर्फ सुमन रजक को गिरफ्तार किया था। तकरीबन 3 माह पहले ही कोर्ट ने राहुल को इस मामले से बाइज्जत बरी कर दिया था। जेल से रिहा होकर घर पहुंचने के बाद से ही निशांत नायक, राहुल और उसके परिवार को पिता की हत्या का बदला लेने की धमकी दिया करता था। लेकिन इसे ना तो राहुल ने और ना ही उसके परिजनों ने गंभीरता से लिया। एक साल में ठीक 8 नवम्बर के ही दिन निशांत ने अपने मंसूबे को अंजाम दे दिया।


गुस्सा शांत हुआ तो पहुंच गया थाना


घटना को देख कर नजदीक में ही क्रिकेट खेल रहे अन्य लोगों ने इसकी जानकारी सूरज को दी। मौके पर पहुंचे सूरज ने आरोपी से भाई को जान से मारने को लेकर पूछताछ करने की कोशिश की। लेकिन गुस्से में आए आरोपी ने सूरज सहित अन्य बच्चों को भी मारने के लिए हथियार लेकर दौड़ाया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया और सभी अपनी जान बचाने के लिए मौके से भाग निकले। इधर, हत्या के वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी निशांत नायक सीधे कोतवाली पहुंचकर स्वयं को पुलिस के हवाले कर दिया।

X
youth took revenge of father murder by killing accused in jashpur and surrendered in policr station
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..