• Hindi News
  • Punjab News
  • Jandiyalaguru News
  • पगड़ियों और झंड्डियों के रंग बदले, माफिया वैसे ही काम कर रहा : बैंस
--Advertisement--

पगड़ियों और झंड्डियों के रंग बदले, माफिया वैसे ही काम कर रहा : बैंस

राज्य में सरकार बदलने के साथ-साथ पगड़ियों तथा झंडियों के रंग भी बदल गए पर, असलियत वैसी की वैसी ही रही जैसी अकाली...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
पगड़ियों और झंड्डियों के रंग बदले, माफिया वैसे ही काम कर रहा : बैंस
राज्य में सरकार बदलने के साथ-साथ पगड़ियों तथा झंडियों के रंग भी बदल गए पर, असलियत वैसी की वैसी ही रही जैसी अकाली सरकार के समय पर थी। आम जनता को लूटने के लिए केबल माफिया, नशा माफिया, रेत माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया बिल्कुल वैसे ही चल रहा है, बस कंट्रोल ही बदला है। पिछले 10 वर्षों के दौरान अकाली सरकार लूटती रही अब कांग्रेसी लूट रहे हैं। ये आरोप अाज कस्बा रईया में लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष तथा विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने रईया इकाई गठन के लिए करवाई गई एक विशाल रैली के दौरान अपने संबोधन में कहे।

लोगों को संबोधित करते हुए बैंस ने बताया कि उन्होंने विधायक होते हुए नवंबर 2016 में पंजाब के पानियों की रॉयल्टी लेने के लिए विधान सभा में प्रस्ताव पारित करवाया था, जिसके तहत सिर्फ राजस्थान से ही 1947 से लेकर 2016 तक दिए हुए पानी की रॉयल्टी रायपेरियन कानून के अनुसार करीब 16 लाख करोड़ रुपए बनती है, उसे लेने के लिए आज तक किसी भी सरकार ने किसी भी राज्य को कोई डील भेजने की कोशिश ही नहीं की। जबकि हम दूसरे राज्यों से कोयला, मार्बल या कोई वस्तु की खरीद करते हैं तो पंजाब सरकार को उसकी कीमत देनी पड़ती है। पर हरियाणा, राजस्थान तथा दिल्ली पंजाब से मुफ्त में पानी लेते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के पानियों की राॅयल्टी का पैसा आज तक रिकवर नहीं कर पाईं समय-समय की राज्य सरकारें।

इससे पहले उन्होंने कस्बा रईया में लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ता चरणजीत सिंह भिंडर के शो रूम का भी उद्घाटन भी किया और वहां पर भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

पार्टी के ढांचे का ऐलान किया

उन्होंने पार्टी के ढांचे का एेलान करते हुए बताया कि कश्मीर सिंह को हलका प्रभारी,चरनजीत सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा प्रवक्ता, उप अध्यक्ष बसराज सिंह बुटारी, सचिव तथा प्रेस सचिव गुरदेव सिंह ठठ्ठियां, प्रचार सचिव रविंदर सिंह कंग तथा सतनाम सिंह बूले नंगल, संगठन सचिव हरदियाल सिंह रामपुर,जसविंदर सिंह तथा गुबिंदर सिद्धू,सचिव सरबजीत सिंह धूलका, हल्का जंडियाला गुरु से गुरमेज सिंह को अध्यक्ष बनाया गया। इस अवसर पर जगदीप सिंह पूर्ण सिंह खिलचियां सहित भारी संख्या में इलाका-निवासी मौजूद थे।

लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष व विधायक सिमरजीत बैंस को सम्मानित करते चरणदीप सिंह भिंडर, कश्मीर सिंह और अन्य।

X
पगड़ियों और झंड्डियों के रंग बदले, माफिया वैसे ही काम कर रहा : बैंस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..