• Home
  • Punjab News
  • Kadia News
  • डाइट प्रिंसिपल बलबीर ने एसएस विषय की बेस लाइन का किया औचक निरीक्षण
--Advertisement--

डाइट प्रिंसिपल बलबीर ने एसएस विषय की बेस लाइन का किया औचक निरीक्षण

शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार के निर्देशों पर डिप्टी डायरेक्टर जरनैल सिंह तथा स्टेट कोर्डिनेटर हरप्रीत कौर के...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:30 AM IST
शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार के निर्देशों पर डिप्टी डायरेक्टर जरनैल सिंह तथा स्टेट कोर्डिनेटर हरप्रीत कौर के नेतृत्व में राज्य भर में एसएस विषय की बेसलाइन टेस्टिंग 16 से 18 मई तक करवाई जा रही है।

इसी श्रृंखला के अर्तंगत जिला गुरदासपुर में जिला शिक्षा अधिकारी राकेश बाला के उचित प्रबंधों के अर्तंगत जिले में एसएस की बेस लाइन टेस्टिंग करवार्ई जा रही है। इस बेसलाइन टेस्टिंग का डाइट प्रिंसिपल बलबीर सिंह द्वारा स्वयं निरीक्षण किया गया। उन्होंने विभिन्न स्कूलों में छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के स्तर को आंका। उन्होंने बताया कि यह टेस्टिंग 16 मई को शुरू हुई थी तथा 18 मई तक करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में छठी कक्षा के कुल 10575, इसी तरह सातवीं कक्षा के 11337, आठवीं कक्षा के 12166 बच्चे इस बेसलाइन टेस्टिंग में भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर जिला मेंटर नरिन्द्र सिंह बिस्ट ने बच्चों तथा उपस्थित विषय अध्यापकों को अंग्रेजी के टेस्टिंग टूल्स की विशेष जानकारी भी दी। यहां अश्विनी कुमार, कुलदीप सिंह, विजय कुमार, जोगिन्द्रपाल, दरबार पंडोरी के प्रिंसिपल रजिन्द्र सिंह, नेहा आदि उपस्थित थे।

सराहनीय

जिले में छठी-सातवीं तथा आठवीं कक्षा के कुल 34078 बच्चे दे रहे हैं बेसलाइन टेस्टिंग

डायट प्रिंसिपल बलबीर सिंह, डीएम मेंटर नरिन्द्र सिंह बिस्ट एसएस की बेसलाइन की टेस्टिंग करते हुए। -भास्कर

इतिहास के सवाल भी इस टेस्टिंग में शामिल किए गए : डीएम नरिंदर सिंह

अंग्रेजी विषय के डीएम नरिन्द्र सिंह बिस्ट ने बताया कि इस बेसलाइन के माध्यम से बच्चों को जनरल अवेयरनैस के प्रश्नों के बारे में जानकारी दी जा रही है ताकि भविष्य में प्रतियोगी परीक्षाओं में उन्हें कोई परेशानी न आए। इतिहास के प्रश्नों को भी इस टेस्टिंग में शामिल किया गया है।