Hindi News »Punjab »Kapurthala» 15 लोगों ने पौधे लगाकर मनाया अप्रैल कूल

15 लोगों ने पौधे लगाकर मनाया अप्रैल कूल

अप्रैल फूल नहीं, अप्रैल कूल मनाएं जाने की शुरू की गई मुहिम के दौरान आज पहली अप्रैल को 15 लोगों ने समर्थन देते हुए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:35 AM IST

15 लोगों ने पौधे लगाकर मनाया अप्रैल कूल
अप्रैल फूल नहीं, अप्रैल कूल मनाएं जाने की शुरू की गई मुहिम के दौरान आज पहली अप्रैल को 15 लोगों ने समर्थन देते हुए अपने-अपने घर और अासपास के क्षेत्रों में एक-एक पौधा लगाया और उसकी संभाल का भी प्रण लिया। उनका मानना है कि अप्रैल फूल पर किसी को बेवकूफ बनाने से बेहतर है कि पर्यावरण की संभाल को देखते हुए पौधा लगाना ज्यादा बेहतर है। डॉ. अबेडकर मिशन सोसायटी और साइकिल क्लब के सदस्य गुरमुख सिंह ढोड ने बताया कि उनकी सोसायटी के सदस्यों ने कांजली वेटलैंड के आसपास के क्षेत्र की सफाई की और हर सदस्य की ओर से एक-एक पौधा लगाया गया। ऐसा करने से पर्यावरण को हरा भरा बनाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस बार अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल मनाएं, जिससे धरती को कूल व हरा-भरा बनाया जा सके।

कांजली वेटलैंड के पास सफाई कर पौधे लगाए

डा. अंबेडकर मिशन सोसायटी के प्रधान गुरमुख सिंह ढोड पौधारोपण करते हुए।

एएसआई गुरबचन सिंह ने भी लगाया पौधा

पुलिस विभाग में तैनात एएसआई गुरबचन सिंह ने अप्रैल फूल को अप्रैल कूल में बदलते हुए अपने आसपास क्षेत्र में पौधारोपण किया। उनका मानना है कि यदि पर्यावरण की संभाल नहीं की गई तो आने वाले कुछ ही सालों में पानी का जलस्तर बहुत नीचे चला जाएगा और ग्लोबल वार्मिग के तहत तापमान में बढ़ौतरी हो जाएगी और लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ेगा। इसलिए हरेक नागरिक का कर्तव्य है कि वह पर्यावरण की संभाल करते हुए एक पौधा जरूर लगाए। और उसका पोषण भी करे।

एएसआई गुरबचन सिंह पौधारोपण करते हुए। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kapurthala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×