--Advertisement--

अब सुल्तानपुर लोधी में दुकानदारों ने खुद ही तोड़े थड़े

भास्कर संवाददाता | सुल्तानपुर लोधी/कपूरथला स्थाई लोक अदालत की ओर से अवैध कब्जों को लेकर कपूरथला के बाद अब...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:35 AM IST
अब सुल्तानपुर लोधी में दुकानदारों ने खुद ही तोड़े थड़े
भास्कर संवाददाता | सुल्तानपुर लोधी/कपूरथला

स्थाई लोक अदालत की ओर से अवैध कब्जों को लेकर कपूरथला के बाद अब सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र में सख्ती के आदेश दिए जाने शुरू हो गए हैं। सुल्तानपुर लोधी नगर कौसिल को बाजारों में अवैध कब्जों को लेकर दिए गए स्थाई लोक अदालत के आदेश के बाद कौंसिल ने सुल्तानपुर लोधी में मुनादी भी करवाई। इसके बाद कुछ जागरूक दुकानदारों ने अदालत के आदेशों का पालन करते हुए अपनी दुकानों के बाहर बने थड़ों को तुड़वाना शुरू कर दिया है।

बता दें कि पांच महीने पहले शहर में स्थाई लोक अदालत में दायर की गई पिटिशन की सुनवाई के बाद अवैध कब्जों पर सख्ती से कार्रवाई के बाद शहर के बाजारों में बैठे दुकानदारों ने चेयरपर्सन मंजू राणा की ओर से किए जाने वाले जुर्मानों के डर से खुद ही अपनी दुकानों के बाहर किए गए अवैध कब्जों के रुप में बने थड़ों पर हथौड़ा चलवाया था।

इसके बाद स्थाई लोक अदालत ने जिले के कई बड़े संस्थानों पर सख्ती से कार्रवाई की। स्थाई लोक अदालत की सख्ती के बाद कपूरथला और अन्य क्षेत्रों के सुधार के बाद सुल्तानपुर लोधी में भी अवैध कब्जों को हटाए जाने का कौंसिल को अादेश दिया है।

सख्ती

पांच महीने पहले स्थाई लोक अदालत में दायर की गई थी पिटिशन

स्थाई लोक अदालत के आदेश के बाद नगर कौंसिल सुल्तानपुर लोधी जागा, दुकानदारों को कब्जे हटाने के आदेश

कौंसिल ने दुकानदारों को 4 अप्रैल तक कब्जे हटाने का दिया समय

मुनादी के बाद सुल्तानपुर लोधी में दुकानदारों ने खुद ही थड़ों को तुड़वा दिया।

सुल्तानपुर लोधी कौंसिल की ओर से करवाई गई मुनादी में कहा कि स्थाई लोक अदालत ने आदेश दिए हैं कि दुकानदारों की ओर अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाए। वहीं, सड़कों के किनारों पर रेहड़ियां और अवैध इंक्रोचमेंट की हुई है, उसे भी तुरंत हटाया जाए। मुनादी में 4 अप्रैल तक का समय दुकानदारों को दिया गया है। ऐसा न करने की सूरत में नगर कौंसिल की ओर से उनके खिलाफ बनती कार्रवाई कर थड़े हटा दिए जाएंगे और आने वाले खर्चे की वसूली दुकानदारों व रेहड़ी मालिकों से की जाएगी। नगर कौंसिल की ओर से की जाने वाली कार्रवाई में यदि कोई दुकानदार या रेहड़ी मालिक आदेशों की पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ अदालत में केस दायर किया जाएगा।

X
अब सुल्तानपुर लोधी में दुकानदारों ने खुद ही तोड़े थड़े
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..