Hindi News »Punjab News »Kapurthala News» टेंपो पर फर्जी नंबर लगा बेचने जा रहे युवक नाके से भागे, 10 किमी पीछा कर एक धरा

टेंपो पर फर्जी नंबर लगा बेचने जा रहे युवक नाके से भागे, 10 किमी पीछा कर एक धरा

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:40 AM IST

मक्खू गांव से टेंपो चुराकर उस पर बाइक का नंबर लगाकर लुधियाना बेचने जा रहे 3 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया...
मक्खू गांव से टेंपो चुराकर उस पर बाइक का नंबर लगाकर लुधियाना बेचने जा रहे 3 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि उसके 2 अन्य साथी फरार हो गए। तलवंडी पुलिस ने टेंपो कब्जे में लेकर केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सुमनदीप सिंह निवासी नत्थू चक्क जिला तरनतारन के रूप से हुई है। फरार आरोपियों में बलजीत सिंह निवासी गांव नत्थूपुर और सुक्खा निवासी कपूरथला बताए जा रहे हैं।

गोइंदवाल में ब्यास दरिया पुल पर पुलिस ने नाका लगा रखा था। इस दौरान एक टेंपो (छोटा हाथी) को लेकर आ रहे 3 लोगों को रुकने के लिए कहा, तो वे चकमा देकर धुस्सी बांध से रवाना हो गए। पुलिस ने 10 किलोमीटर तक टेंपो का पीछा किया। आगे रास्ता बंद होने के कारण 2 आरोपी टेंपो को छोड़कर भाग गए जबकि उनका एक साथी नशे में होने के कारण भाग नहीं सका और पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने टेंपो को कब्जे में लेकर वाहन सॉफ्टवेयर से जांच की, तो वाहन पर लगा नंबर मोटरसाइकिल का निकला। पकड़े गए आरोपी ने पूछने पर बताया कि वे टेंपो लुधियाना में बेचने के लिए जा रहे थे।

एएसआई जसवीर सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग चोरी के टेंपो पर जाली नंबर लगा कर उसे बेचने के लिए जा रहे हैं। इस पर पुलिस सतर्क हो गई। उन्होंने बताया कि चालक वाहन को गांव कुतबेवाला, बाजा हुसैनपुर और दूलोवाल से होते हुए 10 किलोमीटर दूर मंगूपुर तक भाग ले गया।

सेवादार के हाथ से चौर साहिब छीनने वाले युवक पर केस दर्ज

संत बाबा धर्म सिंह की बरसी पर की थी हरकत

भास्कर संवाददाता| कपूरथला

संत बाबा धर्म सिंह जी के बरसी समागम के दौरान सेवादार के हाथ से चौर साहिब छीनने और मुख्य सेवादार को संगत में गालियां देने के आरोप में गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यही नहीं उसने सेवादार को गालियां देते हुए इसकी वीडियो बनाने के बाद इसे अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप पर डाल दिया। इसके बाद आरोपी फरार हो गया। मामला 24 जनवरी दोपहर तीन बजे का है। पुलिस ने शिकायत आने के बाद मामले की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अमरीक सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह डेरे में 1978 से सेवा कर रहा है। हर साल गुरुद्वारा साहिब में 23 से 25 जनवरी तक संत बाबा धर्म सिंह का बरसी समागम मनाया जाता है। 24 जनवरी को स्टेज पर गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश विराजमान था। इस दाैरान दोपहर करीब 3 बजे सेवादार रघबीर सिंह गुरु ग्रंथ साहिब पर चौर साहिब की सेवा कर रहे थे। उसी समय स्टेज पर गांव खुखरैन का ही हरवंत सिंह उर्फ हीरा आ गया। उसने सेवादार रघबीर सिंह से जबरी चौर साहिब छीन लिया और खुद सेवा करने लगा। । कोतवाली पुलिस थाने के एएसआई राजीव शमा ने कहा कि पुलिस ने आरोपी हरवंत सिंह के खिलाफ धारा 294, 296, 298, 504, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी अभी फरार है। उसकी तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

वाहन सॉफ्टवेयर से पता चला नंबर फर्जी है

पुलिस ने जब टेंपो पर लगे नंबर पीबी 09 के 3686 की वाहन सॉफ्टवेयर से मोबाइल पर जांच की, तो नंबर मोटरसाइकिल का निकला। नंबर मोटरसाइकिल के मालिक मक्खन सिंह निवासी गांव नूरपुर जट्‌टां जिला कपूरथला के नाम पर रजिस्टर था। थाना तलवंडी चौधरियां के एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

संगत के विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी|स्टेज पर बैठे लोगों ने जब युवक की इसका विरोध किया, तो हरवंत सिंह गाली गलौज पर उतर आया। उसने अपने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम की वीडियो बना ली और इसको अलग-अलग ग्रुप में भी डाल दी। आरोपी ने संगत में ही उसे और रघबीर सिंह को जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया। इसकी उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी। इस पर पुलिस ने जांच-पड़ताल करने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया।

जेल में बंद चाचा से मिलने आए भतीजे से चेकिंग में मिलीं 22 नशीली गोलियां

भास्कर संवाददाता| कपूरथला

मॉडर्न जेल प्रबंधन में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में बंद हवालाती चाचा से मुलाकात करने आए भतीजे से चेकिंग के दौरान 22 नशीली गोलियां बरामद हुई हैं। कोतवाली पुलिस ने भतीजे के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सहायक सुपरिटेंडेंट अमरीक सिंह ने बताया कि माॅडर्न जेल कपूरथला में इंस्पेक्टर सिंह निवासी लखन खोले एनडीपीएस एक्ट के तहत 24 जुलाई 2017 से बतौर हवालाती बंद है।

मुलाकाती रजिस्टर के अनुसार उसका भतीजा गगनदीप सिंह निवासी लखन खोले 29 जनवरी दोपहर चाचा से मिलने आया था। मुलाकात से पहले जैसे ही पैस्को कर्मी रजिंदर सिंह व एएसआई पूरन सिंह ने गगनदीप सिंह की तलाशी ली, तो उसके पास से छुपाकर ले जाई जा रहीं 22 नशीली गोलियां बरामद हुईं। इस पर उन्होंने उसे हिरासत में ले लिया और जेल प्रबंधन व कोतवाली पुलिस को सूचित कर दिया। पता लगाया जा रहा है कि युवक नशीली गोलियां कहां से लाया था। सब इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

एडीसी के आदेशों के बावजूद रविदास जयंती पर खुले रहे शराब के ठेके और मीट की दुकानें

मामले की जांच कर आरोपियांे के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई : कलेर

भास्कर संवाददाता| फगवाड़ा

एडीसी ने गुरु रविदास जयंती को लेकर शराब के ठेके और मीट की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए थे। बावजूद बुधवार को दिनभर शहर मेंं कई शराब ठेके और मीट की दुकानें खुली रहीं। इस पर एडीसी ने जांच के आदेश दिए हैंै। बता दें कि 29 जनवरी को एडीसी बबीता कलेर ने गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 30 जनवरी (शोभायात्रा के दिन व रुट के रास्ते) और 31 जनवरी को धार्मिक स्थानों वाली जगहों के निकट शराब और मीट की दुकानों पर बिक्री पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए थे।

बुधवार को जीटी रोड पर अर्बन एस्टेट के निकट और खेड़ा के निकट जीटी रोड पर शराब के ठेके खुले पाए गए। लोग दिन में शराब ठेकों के बाहर शराब खरीदते रहे। एडीसी बबीता कलेर ने कहा कि अगर कोई ठेका खुला था, तो इसकी जांच करवाई जाएगी और दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

घर में मृत मिला व्यक्ति, पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी में रखवाई लाश

भास्कर संवाददाता| फगवाड़ा

गांव पांछट में एक व्यक्ति घर में ही मृत मिला है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मॉर्चरी में रखवा दिया है। मृतक युवक के रिश्तेदार सुरजीत कौर निवासी मेगोवाल ने बताया कि उसका भतीजा गुरपाल सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी पांछटा में अकेला रहता था। उसके भाई-बहन कैनेडा में रहते हैं।

सुरजीत सिंह ने बताया कि गुरपाल भी कई बार कैनेडा जा चुका था। शराब का अादी था। बुधवार दोपहर 12 बजे उन्हें गांव से फोन आया तो वे गांव आए। वे घर दरवाजा तोड़ कर अंदर गए तो देखा कि गुरपाल रसोई में मृत पड़ा था। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मॉर्चरी में रखवा दिया है।

(ऊपर) जीटी रोड पर अर्बन एस्टेट के समीप खुला शराब का ठेका। (नीचे) जीटी रोड पर खेड़ा में खुला ठेका। -भास्कर

अर्बन एस्टेट

जीटी रोड खेड़ा

3 लाख रुपए की बरामदगी को पुलिस मध्य प्रदेश रवाना

25 दिसंबर को रिसॉर्ट मेंं महिला का पर्स चुराने का मामला

भास्कर संवाददाता|कपूरथला

गत 25 दिसंबर को गांव वडाला कलां के नजदीक एक रिसोर्ट से शादी समारोह के दौरान एक महिला के पर्स से चुराए 3 लाख रुपए और गहनों की बरामदगी के लिए सदर पुलिस की गठित विशेष टीम बुधवार को एएसआई बलबीर सिंह के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गई। पुलिस अपने साथ चोरी के आरोप में पकड़ी गई 4 महिलाओं को भी साथ ले गई है। पुलिस का दावा है कि मध्य प्रदेश में इन महिलाओं ने चोरी किए पैसे और गहने अपने घरों में छिपाकर रखे हुए है। आरोपी महिलाएं 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर हैं।

पुलिस थाना सदर के एसएचओ परमिंदर सिंह ने कहा कि पकड़ी गई महिलाओं ने चोरी की बात कबूल की है। लुटेरी महिलाएं चोरी के बाद वे सभी अपने गांव चली गई थीं। कुछ दिन बाद वे वापस लौट आईं और किसी नई घटना को अंजाम देने की फिराक में थीं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चारों महिलाओं सुमन, यमुना, राम सखी निवासी जाद खेड़ी, जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश और रुखसाना निवासी गावं तिलसिया जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

25 दिसंबर को गांव वडाला के पास एक प्रमुख रिसोर्ट में शादी समारोह था। इसी दौरान उक्त महिलाअों ने मधु शर्मा नाम की एक महिला का पैसों और सोने से भरा पर्स चोरी कर लिया। घटना पैलेस में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

न्यू मॉडल टाउन में करियाने की दुकान से नकदी चोरी

फगवाड़ा|चोरों ने मंगलवार देर रात न्यू माॅडल टाउन स्थित एक करियाने की दुकान से करीब 45 हजार रुपए की नकदी और 50 हजार रुपए का सामान चुरा लिया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिटी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। परमजीत ढींगरा निवासी न्यू माॅडल टाउन ने बताया कि उनकी न्यू माॅडल टाउन में ही कचहरी के पीछे करियाने की दुकान है। बुधवार सुबह उन्हें चोरी का पता चला। उन्होंने बताया कि चोर पहली मंजिल पर खिड़कियों की जगह लगी फाइबर की शीट तोड़कर अंदर दाखिल हुए।

कार की चपेट में आने से एक्टिवा सवार बुजुर्ग घायल

कपूरथला|रेलवे रोड पर एक्टिवा से घर लौट रहे बुजुर्ग को कार चालक ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। राहगीरों ने उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। 80 वर्षीय ज्ञान सिंह पुत्र बिशन सिंह निवासी मोहल्ला मोहब्बत नगर के परिजनों ने बताया कि वह मंगलवार रात एक्टिवा से घर लौट रहे थे कि तेज रफ्तार कार चालक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना के बारे में सिटी पुलिस को सूचित कर दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kapurthala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: टेंपो पर फर्जी नंबर लगा बेचने जा रहे युवक नाके से भागे, 10 किमी पीछा कर एक धरा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Kapurthala

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×