केंद्रीय जेल में कैंप कोर्ट लगाकर सीजेएम ने केसों का किया निपटारा

Kapurthala News - केंद्रीय जेल में सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अजीतपाल सिंह ने कैंप कोर्ट लगाकर विभिन्न अदालतों से...

Dec 12, 2019, 08:16 AM IST
Kapurthala News - cjm settled cases by setting up camp court in central jail
केंद्रीय जेल में सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अजीतपाल सिंह ने कैंप कोर्ट लगाकर विभिन्न अदालतों से भेजे गए केसों का मौके पर निपटारा किया और कैदियों की रिहाई के आदेश दिए। उन्होंने जेल के लीगल एड क्लीनिक का भी दौरा किया और कैदियों/हवालातियों को दी जाती मुफ्त कानूनी सहायता का रिकार्ड बारीकी से जांचा। उन्होंने जेल में ड्यूटी दे रहे पैरा लीगल वालंटियर्स/कर्मचारियों को हिदायत दी कि लीगल एड क्लीनिक में आए केसों की अलग फाइल बनाई जाए ताकि बिना किसी देरी जरूरी की जा सके। उन्होंने मुफ्त कानूनी सहायता प्राप्त कर रहे हवालातियों की मुश्किलें भी सुनी। उन्होंने बताया कि हवालातियों और कैदियों को बिना किसी आमदन की सीमा से उपमंडल की कचहरियों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक केसों व अपीलों की पैरवाई करने के लिए मुफ्त वकील की सेवाएं मुहैया की जाती है।

सीजेएम अजीतपाल सिंह ने बताया कि कपूरथला, फगवाड़ा, सुल्तानपुर लोधी और भुलत्थ की अदालतों में 14 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत लगाई जाएगी, जिसमें बड़ी संख्या में केसों के निपटारे होने की संभावना है। उन्होंने पली बाग्रेनिंग द्वारा मुकद्दमों का निपटारा करने को भी प्रेरित किया। इस मौके पर डिप्टी सुपरिंटेंडेंट बलजीत सिंह, पैरा लीगल वालंटियर परमिंदरजीत सिंह सहित जेल कर्मचारी आदि मौजूद थे।

सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अजीतपाल सिंह केसों का मौके पर निपटारा करते हुए।

X
Kapurthala News - cjm settled cases by setting up camp court in central jail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना