दांतों से जुड़ी आशंकाएं दूर करेगा डेंटल काउंसलिंग विंग

Kapurthala News - दांतों की समस्या व ईलाज को लेकर लोगों में कई गलत धारणाएं जुड़ी होती है। इन धारणाओं के कारण कई लोग दांतों या मुंह की...

Bhaskar News Network

Aug 20, 2019, 08:15 AM IST
Kapurthala News - dental counseling wing will remove apprehensions related to teeth
दांतों की समस्या व ईलाज को लेकर लोगों में कई गलत धारणाएं जुड़ी होती है। इन धारणाओं के कारण कई लोग दांतों या मुंह की कोई समस्या हो तो घरेलू ईलाज को पहल देते हैं या कई बार झोलाछाप डाॅक्टरों का सहारा लिया जाता है। इस संबंधी जिला डेंटल हेल्थ अधिकारी डाॅ. सुरिंदर मल्ल ने कहा कि दांतों व मुंह की समस्या प्रति घरेलू ईलाज या झोलाछाप डाॅक्टरों पर निर्भर रहना दोनों ही खतरनाक है। लोगों को सेल्फ मेडिकेशन व झोलाछाप डाक्टरों से ईलाज के खतरों से जागरूक करवाना समय की जरूरत है और जागरूक करना स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी है। इसी दिशा में पहल करते हुए सिविल सर्जन के आदेशानुसार सिविल अस्पताल के डेंटल विभाग में एक काउंसलिंग विंग की स्थापना की गई है।

डाॅ. मल्ल ने बताया कि काउंसलिंग विंग को स्थापित करने का उद्देश्य इलाज करवाने आए मरीजों को दांतों से जुड़े तथ्यों से जागरूक करवाना है और गलत धारणाआें का निवारण करना है। डाॅ. मल्ल ने कहा कि दांतों की सही सेहत संभाल करना जरूरी है और इस काउंसलिंग विंग में डाॅ. हरलीन कौर (डेंटल काउंसलर) की ओर से मरीजों को दांतों के समय पर ईलाज के लिए सलाह दी जाएगी और उनकी हर आशंकाओं का निवारण किया जाएगा।

सिविल अस्पताल कपूरथला में डेंटल काउंसलिंग विंग में डाॅ. हरलीन कौर ने दांतों की संभाल के बारे जानकारी दी।

X
Kapurthala News - dental counseling wing will remove apprehensions related to teeth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना