• Hindi News
  • Punjab
  • Kapurthala
  • Kapurthala News five cases of stubble burning have come to light a total of 18 farmers have been booked three arrested

पराली जलाने के पांच मामले आए सामने, कुल 18 किसानों पर हो चुके हैं केस दर्ज, तीन गिरफ्तार

Kapurthala News - पंजाब सरकार के पराली न जलाने के आदेश का किसानों की ओर से उल्लंघन किया जा रहा है। शनिवार को विभिन्न अधिकारियों ने...

Nov 10, 2019, 08:10 AM IST
पंजाब सरकार के पराली न जलाने के आदेश का किसानों की ओर से उल्लंघन किया जा रहा है। शनिवार को विभिन्न अधिकारियों ने पांच स्थानों पर गांवों में निरीक्षण कर किसानों को आरोपी पाया। पांचों के खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज करवाए गए हैं। दो किसानो को मौके पर ही काबू कर पुलिस के हवाले किया है। दो दिन में पुलिस ने तीन किसानों को गिरफ्तार कर लिया है।

शनिवार को थाना कबीरपुर पुलिस ने खेतीबाड़ी अधिकारी सुल्तानपुर लोधी मनजिंदर सिंह की शिकायत पर शमशेर सिंह उर्फ शेरा पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव बुसोवाल के खिलाफ अपनी जमीन में धान की पराली को आग लगाई हुई थी।थाना सदर पुलिस ने बागबानी विकास विभाग के कोऑर्डिनेटर मनप्रीत कौर की शिकायत पर नरिंदर कौर प|ी अमरीक सिंह निवासी केसरपुर के खिलाफ अपनी जमीन में धान की पराली को आग लगाई है।

इसी तरह थाना सदर पुलिस ने ही बागबानी विकास विभाग के कोआर्डीनेटर मनप्रीत कौर की शिकायत पर अवतार सिंह पुत्र रेशम सिंह निवासी गांव सिधवां दोनां और जरनैल सिंह पुत्र रतन सिंह निवासी गांव केसरपुर के खिलाफ अपनी मालकी जमीन में धान की पराली को आग लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर की गई छापेमारी कर एक आरोपी जरनैल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अवतार सिंह अभी फरार है।

थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस ने ब्लॉक विकास व पंचायत अधिकारी कम कोऑर्डिनेटर अमरजीत सिंह की शिकायत पर चरण सिंह निवासी गांव ईशरवाल पाजियां सुल्तानपुर लोधी के खिलाफ पराली जलाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस को दी शिकायत में ब्लाक विकास व पंचायत अधिकारी कम कोऑर्डिनेटर अमरजीत सिंह ने बताया कि गांव ढुडियावाल के नोडल अधिकारी जेई पीएसपीसीएल जसपाल सिंह की रिपोर्ट पर गांव ढुडियांवाल में रतन सिंह पुत्र बचन सिंह ने अपनी जमीन में आग लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। शनिवार को 6 आरोपियों में से एक महिला समेत दो लोगों को काबू किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना