सरकार कर्मियों को दे न्याय : प्रधान मेहरा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST

Kapurthala News - सीएचबी (कंप्लेंट हैंडलिंग बाइक) ठेकेदार व पावरकॉम द्वारा कर्मियों का शोषण किया जा रहा है और कोई हादसा होने पर किसी...

Kapurthala News - government to give justice to the workers pradhan mehra
सीएचबी (कंप्लेंट हैंडलिंग बाइक) ठेकेदार व पावरकॉम द्वारा कर्मियों का शोषण किया जा रहा है और कोई हादसा होने पर किसी कर्मी को कोई मुआवजा भी नहीं दिया जाता है। उक्त शब्द सीएचबी यूनियन सर्कल कपूरथला के ठेका मुलाजिम के प्रधान राजिंदर कुमार मेहरा ने कहते हुए सरकार से मांग की है कि उनकी मांगें जल्द पूरी की जाये।

उन्होंने कहा कि कर्मियों को वेतन भी समय पर नहीं दिया जाता। ठेकेदार पीएसपीसीएल विभाग से एक बाइक पर तैनात दो कर्मचारियों का वेतन 23 हजार वसूल करता है लेकिन कर्मियों को वेतन सिर्फ 14 हजार दिया जाता है। यही नहीं कर्मियों को कोई भी हादसा होने पर न तो कोई मुआवजा और न ही मौत के बाद किसी पारिवारिक सदस्य को कोई नौकरी दी जाती है। बीते समय में करंट लगने कारण कई सीएचबी के मुलाजिमों की मौत भी हो चुकी है पर अभी तक किसी भी कर्मचारी को बिजली बोर्ड और ठेकेदारों द्वारा कोई सहायता नहीं दी गई। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सीएचबी कर्मचारियों को डीसी रेट या डेलीवेज पर वेतन दिया जाए या फिर विभाग द्वारा नौकरी दी जाए। उन्होंने यह भी बताया कि 4 वर्षों से उनका ईपीएफ काटा जाता है लेकिन उन्हें कोई ईपीएफ की स्टेटमेंट नहीं दी जा रही है। सभी सीएचबी कर्मियों ने अपनी मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की है। इस मौके पर उनके साथ सतपाल, गुरदेव सिंह, परविंदर सिंह, जतिंद्र कुमार, मनप्रीत सिंह, सुखविंदर सिंह व अन्य कर्मी मौजूद थे।

पत्रकारों को सारे मामले की जानकारी देते सीएचबी कर्मी। -भास्कर

X
Kapurthala News - government to give justice to the workers pradhan mehra
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543