एम्स की तर्ज पर बनाया जाए सेहत संस्थान

Kapurthala News - भास्कर संवाददाता| सुल्तानपुर लोधी सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें...

Nov 10, 2019, 08:10 AM IST
भास्कर संवाददाता| सुल्तानपुर लोधी

सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव मौके पर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक होने आए प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी से पवित्र नगरी को 8 मार्गी राष्ट्रीय मार्ग से जोड़ने के अलावा पूरे क्षेत्र के लोगों को उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एम्स की तर्ज पर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने की अपील की है।

सुबह पीएम मोदी का सुल्तानपुर लोधी में पहुंचने का स्वागत करने मौके विधायक चीमा ने उन्हें पत्र देकर निवेदन किया कि केंद्र सरकार सिख धर्म के बानी की इस नगर को पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए लुधियाना-सुल्तानपुर लोधी-अमृतसर 8 मार्गीय सड़क से जोड़ने के लिए केंद्र राष्ट्रीय हाईवे अथॉरिटी को निर्देश जारी किए जाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग रखी कि सुल्तानपुर लोधी और इसके ईद-गिर्द के क्षेत्र में इलाज सुविधा के लिए एम्स की तर्ज पर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल कम मेडिकल कॉलेज व रिसर्च सेंटर स्थापित किया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि सुल्तानपुर लोधी और इसके ईद-गिर्द माझा व मालवा क्षेत्र में 100 किलोमीटर तक सेहत सुविधाओं के लिए सेहत उच्च संस्थान की कमी है।

प्रिंसिपल सचिव हेल्थ ने सब-डिवीजनल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी का किया दौरा

भास्कर संवाददाता| कपूरथला

प्रिंसिपल सचिव हेल्थ अनुराग अग्रवाल ने सुल्तानपुर लोधी में दौरा किया। उनके द्वारा सब-डिवीजनल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी की विजिट की गई। इस मौके पर उनके साथ सिविल सर्जन कपूरथला डा. जसमीत कौर बावा भी उपस्थित थे। अनुराग अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं पर संतुष्टि जताई। उन्होंने सब-डिवीजनल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी के आईसीयू का भी दौरा किया और दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति संतुष्टि जताई। उनके द्वारा मेडिकल लाउंज जाकर भी इंस्पेक्शन की गई। जहां रोजाना 900 के करीब तीर्थ यात्री स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं और 40 के करीब मरीज दाखिल होते हैं। इसके अलावा उनके आयुष्मान भारत सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के काउंटर पर भी जानकारी ली।

रोजाना 900 के करीब तीर्थ यात्री स्वास्थ्य सुविधाओं का ले रहे लाभ

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना