कपूरथला

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Kapurthala News
  • मई माह के अंत तक पूर्ण रूप से मॉडर्न हो जाएगी कपूरथला की जेल : एसपी
--Advertisement--

मई माह के अंत तक पूर्ण रूप से मॉडर्न हो जाएगी कपूरथला की जेल : एसपी

डीजीपी व जेल मंत्री के द्वारा जेल परिसर में मोबाइल की एंट्री पूर्ण रूप से बंद किए जाने के आदेश के बाद भी जेलों में...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST
डीजीपी व जेल मंत्री के द्वारा जेल परिसर में मोबाइल की एंट्री पूर्ण रूप से बंद किए जाने के आदेश के बाद भी जेलों में प्रशासन द्वारा की जाने वाली रूटीन चेकिंग में कैदियों व हवालातियों से मोबाइल मिलने का क्रम जारी है। कपूरथला मॉडर्न जेल को संवेदनशील घोषित किए जाने के बाद पिछले तीन महीने से जेल को हकीकत रूप से मॉडर्न बनाए जाने के लिए प्रयासरत एसपी जेल सुरिंदर पाल खन्ना ने भास्कर से विशेष बातचीत में बताया कि उनकी टीम जिस स्तर पर जेल सुरक्षा व कैदियों के सुधार पर कार्य कर रही है इसके अनुसार मई माह के अंत तक कपूरथला जेल को पूर्ण रूप से मॉडर्न सुधार घर बना दिया जाएगा।

एक महीने पहले कपूरथला मॉडर्न जेल का चार्ज संभालने वाले एसपी सुरिंदर पाल खन्ना ने बताया कि जेल परिसर में पिछले साल 6.5 करोड़ की लागत से लगे 13 जैमर की रेंज बढ़ाने व उनकी होने वाली रिपेयर करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि डीजीपी व जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के आदेशों के बाद कपूरथला जेल में मोबाइल की एंट्री पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। एक कर्मचारी की तैनाती गेट पर लगा दी गई है।

हर रोज 800 कैदियों को होती है काउंसलिंग

एसपी जेल ने बताया कि कैदियों की सकारात्मक बनाने के लिए वह खुद रोजाना अपने राउंड के दौरान 800 कैदियों से मिलते हैं और उनकी काउंसलिंग करते हुए परिवार व समाज के प्रति पॉजिटिव सोच अपनाने के लिए जागरूक करते है।

X
Click to listen..