• Hindi News
  • Punjab
  • Kapurthala
  • डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन का कलम छोड़ हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, लोग हुए परेशान
--Advertisement--

डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन का कलम छोड़ हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, लोग हुए परेशान

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST

Kapurthala News - डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन ने फिरोजपुर के डीसी द्वारा यूनियन के प्रदेश महासचिव जोगिंदर कुमार जीरा को तंग करने व...

डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन का कलम छोड़ हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, लोग हुए परेशान
डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन ने फिरोजपुर के डीसी द्वारा यूनियन के प्रदेश महासचिव जोगिंदर कुमार जीरा को तंग करने व बिना कारण तबादला किए जाने के विरोध में बुधवार को कलम छोड़ हड़ताल किया। डीसी कार्यालयों से संबंधित कोई भी कार्य न होने की वजह से लोग परेशान रहे। यूनियन सदस्यों ने कहा कि यह हड़ताल आगे भी जारी रहेगी। इसके चलते दफ्तरों में काम करवाने वाले लोगों को कई दिन इंतजार करना पड़ेगा।

यही नहीं, पंजाब सरकार राजस्व विभाग के साथ 19 फरवरी 2018 को प्रदेश बाॅडी के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में मानी गई मांगों को 30 अप्रैल 2018 तक लागू नहीं कर पाई, जिसके चलते कलम छोड़ हड़ताल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त मांगें न मानी गई तो एडीसी दफ्तरों, एसडीएम दफ्तरों व तहसील/सब तहसील दफ्तरों के कर्मचारियों द्वारा मुकम्मल कलम छोड़ हड़ताल जारी रहेगी। चीमा ने बताया कि यदि सरकार फिरोजपुर डीसी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई नहीं करेगी तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3 मई को डीसी दफ्तर के अधीन आते कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर डीसी दफ्तर फिरोजपुर में रोष रैली निकालेगी। उन्होंने कहा कि यदि लोगों को कोई परेशानी आती है तो इसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।

इस अवसर पर सतबीर सिंह चंदी प्रदेश वित्त सचिव, हरप्रीत सिंह संधू, रजवान खान जिला महासचिव, तेजवंत सिंह आहलूवालिया, जगतार सिंह, नीलम कुमारी, बलवंत सिंह डीआरए सभी कार्यकारी सदस्यों के अलावा बहुत सारे सदस्य व कर्मचारियों ने संबोधित करते हुए डीसी फिरोजपुर द्वारा की गई धक्केशाही की निंदा की।

कहा-प्रदेश महासचिव मानिसक परेशान हो रहे हैं

गेट रैली दौरान सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जिला प्रधान नरिंद्र सिंह चीमा, सतबीर सिंह चंदी व अन्य कर्मचारी।

डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन के जिला प्रधान नरिंद्र सिंह चीमा ने बताया कि पंजाब राज डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की प्रदेश बाॅडी ने पंजाब के सभी जिलों की लीडरशिप से विचार करने के बाद फैसला लिया है कि लंबे समय से प्रदेश महासचिव जोगिंदर कुमार जीरा को व्यक्तिगत रंजिश निकालने के लिए फिरोजपुर डीसी द्वारा परेशान किया जा रहा है। बिना वजह उनका तबादला दूर किया जा रहा है।

बिना वजह किया तबादला : यूनियन प्रधान चीमा

X
डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन का कलम छोड़ हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, लोग हुए परेशान
Astrology

Recommended

Click to listen..