Hindi News »Punjab »Kapurthala» बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं

बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं

भास्कर संवाददाता| सुल्तानपुर लोधी दाना मंडी में गेहूं की बोरियों के अंबार लगें हैं। लिफ्टिंग न होने के कारण...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:35 AM IST

  • बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं
    +3और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| सुल्तानपुर लोधी

    दाना मंडी में गेहूं की बोरियों के अंबार लगें हैं। लिफ्टिंग न होने के कारण आढ़तियों व जमींदारों में रोष पाया जा रहा है परंतु प्रशासन लिफ्टिंग करने में असमर्थ दिखाई दे रहा है। आढ़तियों व जमींदारों की मुश्किल उस समय बढ़ गई जब बुधवार को सुबह 11 बजे अचानक मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बोरियों के आस पास पानी जमा होने से बोरियां पानी में डूब गईं, जिस कारण लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है।

    आढ़ती व जिला भाजपा के उपाध्यक्ष राकेश कुमार नीटू, सचिव चततर सिंह जोसन, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश पुरी ने बताया कि सरकारी ठेकेदार केवल सत्ताधारी पार्टी से संबंधित आढ़तियों के ही गेहूं की लिफ्टिंग कर रहे हैं। मंडियों में लिफ्टिंग न होने से जगह की भारी कमी के कारण गेहूं के ढेर नहीं रख सकते। मार्किट कमेटी के प्रशासक कम एसडीएम डा. चारुमिता ने बताया कि लिफ्टिंग के लिए जगह कम होने के कारण लिफ्टिंग की रफ्तार धीमी है। उन्होंने विधायक नवतेज सिंह चीमा से विचार विमर्श कर कहा कि नई दाना मंडी में बने शैड में गेहूं की बोरियां रखी जाएंगी।

    गेहूं की लिफ्टिंग न होने के कारण आढ़तियों व जमींदारों रोष प्रदर्शन करते हुए। -भास्कर

    बूंदाबांदी की वजह से कपूरथला में गेहूं की कटाई दो दिन के लिए प्रभावित

    भास्कर संवाददाता|कपूरथला

    कई दिनों से झुलसाने वाली गर्मी के बाद बुधवार दोपहर को हुई बूंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया है। सुबह के समय कपूरथला का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस था। बारिश के बाद तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। एसजीपीसी के सदस्य जरनैल सिंह डोगरावाल ने बताया कि हल्की बूंदा बांदी से गेहूं की कटाई बुधवार व वीरवार नहीं हो सकेगी और न ही नाड़ से तूड़ी बनाने के लिए रीपर चलाए जाएंगे।

    फगवाड़ा में आंधी से टूटे शेड

    तेज आंधी व बारिश से गांव नरुड़ में एक शेड की टीन उखड़ कर दीवार के दूसरी तरफ जा गिरीं। इस दौरान एक महिला भी जख्मी हो गई। अवतार सिंह पुत्र सौदागर सिंह वासी नरुड़ टूटी हुई शेड के बारे में जानकारी देते हुए। (फोटो में)

    1 घंटे की बारिश से डूबी गलियांं

    बुधवार को दोपहर 1 बजे के करीब आसमान में बादल छा गए। इस दौरान तेज आंधी व बारिश से गोशाला बाजार, सुभाष नगर, जामा मस्जिद के पास मार्केट, मॉडल टाउन, इत्यादि क्षेत्रों में पानी भी भर गया।

  • बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं
    +3और स्लाइड देखें
  • बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं
    +3और स्लाइड देखें
  • बारिश से गर्मी से राहत, मंडी में गेहूं की बोरियां भीगीं
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kapurthala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×