पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने के लिए पटवारियों ने दिया धरना

Kapurthala News - 7 पटवारियों की पोस्ट पर एक कानूनगो तैनात किए जाने समेत अन्य मांगांे को लेकर दी रेवेन्यु पटवार यूनियन पंजाब जिला...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:20 AM IST
Kapurthala News - patwaris sit on strike to restore old pension scheme
7 पटवारियों की पोस्ट पर एक कानूनगो तैनात किए जाने समेत अन्य मांगांे को लेकर दी रेवेन्यु पटवार यूनियन पंजाब जिला कपूरथला की ओर से फगवाड़ा तहसील परिसर में धरना दिया और मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार मनजीत सिंह को दिया। इस दौरान पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

जिला प्रधान नरिंदर कुमार, तहसील प्रधान परमजीत राम ने बताया कि धरने में मांगों, जैसे पटवारियों में जूनियर और सीनियर स्केल में एक समानता लाने, 7 पटवारियों के पीछे एक कानूनगो तैनात किए जाने, कंप्यूटर ऑपरेटरों का काम पंजाब स्तर पर पटवारियों के हवाले करने और पटवारियों को लैपटॉप उपलब्ध करवाए जाएं। पटवारियों की भर्ती तुरंत की जाए, नए पटवारियों के ट्रेनिंग पीरियड को जांच काम में शामिल कर उनका जांच काल का समय 2 साल किया जाए। 1 जनवरी 2004 से बंद हुई पुरानी पेंशन स्कीम को पुन: बहाल किया जाए। पुलिस केसों में पटवारियों के खिलाफ काेई भी कार्रवाई बिना विभागीय जांच से न की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही उनकी मांगों पर कार्रवाई न हुई तो वे फगवाड़ा में 15 अक्टूबर को पंजाब सरकार के खिलाफ तीखा संघर्ष करेंगे। ज्ञापन देने वालांे में दविंदर सिंह, बलबीर राम, प्रवीण कुमार, परमजीत राम, प्रगट सिंह, सुखदेव सिंह, सुरजीत कुमार, हरदीप कुमार, मेजर सिंह, रेशम लाल, मनजीत सिंह, जसपिंदर सिंह, रिषी, हेमा रानी शामिल थीं।

धरने के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते पटवारी।

X
Kapurthala News - patwaris sit on strike to restore old pension scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना