सरकार से समय पर पेंशन लेने और पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिए पेंशनर्स ने दिया धरना

Kapurthala News - समय पर पेंशन खाते में न आने के रोष में पीएसपीसीएल पेंशनर्स एसोसिएशन फगवाड़ा ने बंगा रोड कार्यालय के बाहर धरना दिया।...

Dec 04, 2019, 08:16 AM IST
समय पर पेंशन खाते में न आने के रोष में पीएसपीसीएल पेंशनर्स एसोसिएशन फगवाड़ा ने बंगा रोड कार्यालय के बाहर धरना दिया। इस दौरान पावरकाम मैनेजमेंट और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रधान गुरपाल सिंह व महासचिव जसवंत विशिष्ट ने बताया कि लंबे समय से पेंशनरों को समय से पेंशन व कर्मचारियों का वेतन न मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न ही पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जा रहा है, जिससे नए भर्ती हुए कर्मचारियों को इसके लाभ नहीं मिल रहे। उन्होंने बताया कि अगर सरकार ने समय पर पेंशन व वेतन न जारी न किया तो कर्मचारी वर्ग को साथ लेकर लंबा संघर्ष किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने मुलाजिमों व पेंशनरों से आह्वान किया कि वे हकों की लड़ाई के लिए एकजुट होकर संघर्ष करें। इस अवसर पर जोगा सिंह, सतनाम दास, सुमन लता, जनक दुलारी, जय गोपाल बधावन, ज्ञान चंद, धनी राम सहित काफी संख्या में पेंशनर मौजूद थे।

फगवाड़ा में पंजाब सरकार के खिलाफ बिजली घर के बाहर धरना देते पेंशनर्स।

वेतन के लिए पावरकॉम मैनेजमेंट के खिलाफ बरसे बिजली कर्मचारी

कपूरथला | पावरकॉम सब डिवीजन सिटी नंबर 1 कपूरथला में प्रधान सतनाम सिंह व महासचिव शिव प्रशाद की अगुवाई में वेतन न मिलने के चलते रोष धरना दिया गया। इस दौरान पावरकॉम मुलाजिमों ने बिजली बोर्ड मैनेजमेंट व पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मुलाजिमों ने मैनेजमेंट व सरकार को चेतावनी दी है कि यदि वेतन जल्द न दिया गया तो उनका संघर्ष तेज हो जाएगा। सतनाम सिंह ने कहा कि विभाग व पंजाब सरकार की ओर से पावरकॉम मुलाजिमों को वेतन न दिए जाने के चलते उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घर का गुजारा करना भी बेहद मुश्किल हो गया है। यदि विभाग की ओर से मुलाजिमों को वेतन जल्द न दिया तो वह सड़कों पर उतर कर संघर्ष के लिए मजबूर हो जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। उन्होंने मुलाजिमों से आह्वान किया कि वे हकों को पाने के लिए एकजुट होकर आवाजा उठाएं। इस अवसर पर एसडीओ रमेश चंद्र, जेई अशोक कुमार, परमजीत कुमार, युवराज कंबोज, दरबारा सिंह, रजवंत सिंह, राजविंदर सिंह, जसबीर सिंह, शमशेर सिंह, कंवल कुमार के अलावा अन्य मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना