ब्लड बैंक में कमियों को दूर कर सुविधाएं दी जाएं

Kapurthala News - हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब ने फगवाड़ा के ब्लड बैंक की कार्य व्यवस्था को लेकर जनवरी 2019 में प्रिंसिपल...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:36 AM IST
Phagwara News - removal of the deficiencies in blood bank should be provided
हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब ने फगवाड़ा के ब्लड बैंक की कार्य व्यवस्था को लेकर जनवरी 2019 में प्रिंसिपल सेक्टरी पंजाब को शिकायत के आधार पर एडीसी फगवाड़ा बबिता कलेर ने फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में ब्लड बैंक का दौरा किया। मौके पर हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब की पूर्व अध्यक्ष वितिन पुरी, महासचिव विक्रम तथा पीआरओ नीरज बख्शी भी मौके पर पहुंचे। एडीसी बबिता कलेर ने ब्लड बैंक के कार्य व्यवस्था तथा स्ट्रक्चर के बारे में कार्यकारी एसएमओ नरेश कुंद्रा से पूरी जानकारी ली। मौके पर हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब के पूर्व अध्यक्ष वितिन पुरी ने बताया फगवाड़ा के सिविल अस्पताल ब्लड बैंक में डोनर के लिए छोटे-छोटे कैबिन बना दिए गए हैं, जिसके लिए डोनर के लिए पूर्ण रूप से वेंटिलेशन का पूरा प्रबंध नहीं है। तथा साथ ही डोनर का बैठने के लिए पूरी तरह प्रबंध नहीं है। जिससे सिविल अस्पताल में कैंप आयोजन के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कैंप के दौरान अगर चार डोनरों को रक्तदान करना पड़े तो उन्हें काफी हरासमेंट का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा पंजाब सरकार को इसकी उचित व्यवस्था करवाने के साथ-साथ इसके स्ट्रक्चर में भी अमेंडमेंट करवाया जाए। ताकि ब्लड डोनर करने आए लोगों को परेशानी न हो सके। उन्होंने कहा कानून के मुताबिक ब्लड सेपरेशन मशीन के लिए ब्लड बैंक को 24 घंटे होना अति आवश्यक है लेकिन फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में प्लेटलेट सेल मशीन को चलाने के लिए कोई कर्मचारी भी नहीं है तथा न ही फगवाड़ा का ब्लड बैंक 24 घंटे के लिए चल रहा है उन्होंने मांग की कि फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में ब्लड बैंक की व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए तथा उनकी कमियों को दूर किया जाए। इस मौके एडीसी बबिता कलेर ने हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब के पदाधिकारियों के बयान कलम बद्ध किए हैं। उन्होंने कहा पूरी रिपोर्ट बनाकर हेल्थ सेक्रेटरी पंजाब को भी दी जाएगी।

ब्लड बैंक में डोनर्स को बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं : वितिन पुरी

हिंदोस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब के पदाधिकारियों से बात करते एडीसी बबिता कलेर। -भास्कर

X
Phagwara News - removal of the deficiencies in blood bank should be provided
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना