पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kapurthala News Samples Of 19 Food Items Filled Sent To Laboratory For Examination

19 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे, जांच के लिए लेबोरेटरी भेजे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डाॅ. हरजोत पाल सिंह दुकान में चेकिंग करते हुए।

भास्कर संवाददाता | कपूरथला

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न स्थानों पर खाद्य पदार्थों की चेकिंग की और 19 खाद्य पदार्थों के सैंपल भर कर जांच के लिए खरड़ स्थित सरकारी लेबोरेटरी में भेजे। रिपोर्ट आने पर यदि सैंपलों में कमी पाई गई तो आरोपी दुकानदार के विरुद्ध फूड सेफटी एक्ट के तहत कारवाई की जाएगी।

डाॅ. हरजोत पाल सिंह सहायक कमिशनर फूड तथा सतनाम सिंह फूड सेफ्टी अधिकारी की ओर से जिले के फगवाड़ा, ईबन, कालासंघिया एरिया में चेकिंग की गई। िजन खाद्य वस्तुओं के सैंपल भरे गए उनमें दूध, वेसन, बरफी, सरसों का तेल, हल्दी पाऊडर, प्रोटीन पाऊडर, गलूकोज पाउडर, बिस्कुट, नूडल्स, वड़ीया, स्वीटनकार्बोनेटर वाटर, कार्बोनेटर वाटर, खाने वाला नमक, बोतल बंद पानी, माह साबुत, चना दाल, स्परिंग रोल तथा रस कुल 19 वस्तुओं के सैंपल लिए गए।

डाॅ. हरजोत पाल सिंह ने बताया कि सभी सैंपलों को जांच के लिए खरड़ की सरकारी लेबोरेटरी भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर जो भी दुकानदार आरोपी पाया गया उसके विरुद्ध िनयमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त मुहिम मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत काहन दास पन्नू आईएसए कमिशनर फूड तथा एडमिनिस्ट्रेशन तथा डीसी इंजी. डीपीएस खरबंदा आईएएस के िनर्देशों पर की गई है।

खबरें और भी हैं...