एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड और सीसीटीवी जरूर हों : डीएसपी

Kapurthala News - बैंक अधिकारी एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड तैनात करना यकीनी बनाएंं और सीसीटीवी कैमरे जरूर लगे होने चाहिए। यह बात...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Kapurthala News - security guard and cctv at atm must be dsp
बैंक अधिकारी एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड तैनात करना यकीनी बनाएंं और सीसीटीवी कैमरे जरूर लगे होने चाहिए। यह बात डीएसपी स्पेशल ब्रांच व क्रिमिनल इंटेलीजेंस कपूरथला संदीप सिंह मंड ने ऑनलाइन हो रहे फ्राॅड को रोकने संबंधी बैंक अधिकारियों की बुलाई बैठक को संबोधित करते हुए कही।

डीएसपी मंड ने कहा कि कपूरथला सब डिवीजन में पड़ते समूह बैंक अधिकारी कैश वैनों की हालत बढ़िया रखें। कैश वैनों में कैमरे व जीपीएस सिस्टम चालू हालत में होने चाहिए। इसके अलावा आजकल उपभोक्ताओं के साथ हो रहे ऑनलाइन फ्राॅड को रोकने के लिए बैंकों में जागरूकता कैंप लगाए जाएं और उपभोक्ताओं को ऑनलाइन फ्राॅड से बचने के लिए जागरूक किया जाए ताकि वह किसी के झांसे में न आ सकें डीएसपी मंड ने आम जनता से भी अपील की है कि वह अपने साथ कम से कम रुपए लेकर चले और यदि कभी भी किसी समय उन्हें ऐसा लगे कि कोई संदिग्ध व्यक्ति उनका पीछा कर रहा है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी जाए और पुलिस के आने तक उक्त संदिग्धों से बचा जाए।

बैंक अधिकारियों संग बैठक करते डीएसपी स्पैशल ब्रांच संदीप सिंह मंड।

अपने खाते की जानकारी किसी से न करें साझा

डीएसपी मंड ने कहा कि कभी भी किसी से अपने खाते की जानकारी सांझी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि कोई बैंक कर्मी उपभोक्ता से किसी तरह की जानकारी नहीं मांगता, यह केवल फ्राॅड करने वाले लोग ही लोगों को अपनी बातों में फंसा कर उनसे धोखाधड़ी करते हैं।

X
Kapurthala News - security guard and cctv at atm must be dsp
COMMENT