• Hindi News
  • Punjab
  • Kapurthala
  • Kapurthala News weather changed mood fog will fall in the coming days cold wave will prevail temperature will fall

मौसम ने बदला मिजाज, आने वाले दिनों में धुंध पड़ेगी, शीत लहर चलेगी, तापमान गिरेगा

Kapurthala News - दिसंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत के आगमन से उत्तरी भारत में ठंड का असर बढ़ने लगा है। हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी...

Dec 10, 2019, 08:17 AM IST
Kapurthala News - weather changed mood fog will fall in the coming days cold wave will prevail temperature will fall
दिसंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत के आगमन से उत्तरी भारत में ठंड का असर बढ़ने लगा है। हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहे। बादलों के बीच-बीच में सूर्य देवता भी आंख-मिचौली खेलते रहे। दिन का तापमान अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह धुंध पड़ने के साथ-साथ शीत लहर भी चलती रहेगी। 12 और 13 दिसंबर को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में बारिश होने की संभावना बनी हुई है, जिससे पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में आ जाएगा। मौसम विभाग (आईएमडी) ने 10 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोम का असर शुरू होने की संभावना जताई है। जिससे आने वाले 5 दिनों में ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा। इसके अलावा 11 दिसंबर को धुंध और आसमान में बादल छाए रहेंगे। उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी इलाकों में शीत लहर चलनी शुरू हो जाएगी। वहीं, 12 और 13 दिसंबर को मैदानी इलाकों में बारिश के साथ तेज ठंडी हवाएं चलेगी। 14 और 15 दिसंबर को फिर से धुंध पढ़नी शुरू हो जाएगी।

बारिश और ठंड पढ़ने से दिन और रात के समय के तापमान में भी गिरावट आ जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक 10 और 11 दिसंबर को दिन के समय में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और रात के समय न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश के दिन अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पर पहुंच जाएगा। 14 और 15 दिसंबर को धुंध के चलते दिन का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री होगा।

शाम के समय ठंड बढ़ने से तापमान में जैसे-जैसे गिरावट अाती गई, ठंड बढ़ती गई। ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव जलाकर ठंड की दूर भगाया। वहीं, बाजारों में ग्राहक न आने के कारण सन्नाटा पसर गया।

ठंड होने के कारण शाम को ग्राहक न होने के कारण फ्री बैठे दुकानदार।

X
Kapurthala News - weather changed mood fog will fall in the coming days cold wave will prevail temperature will fall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना