रिमझिम बारिश से मौसम कूल, दो दिन बूंदाबांदी के आसार

Kapurthala News - सोमवार सुबह रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। लगभग 20 मिनट हुई बारिश से...

Bhaskar News Network

Sep 17, 2019, 08:21 AM IST
Kapurthala News - weather cools due to rain two days of drizzle
सोमवार सुबह रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। लगभग 20 मिनट हुई बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है, जिस कारण रात को मौसम में ठंडक बनी रहेगी। वहीं, पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग के डॉ. केके गिल के मुताबिक 16 से 18 सितंबर को हल्की बारिश की संभावना जताई है, जिससे मौसम में बदलाव आ जाएगा और दिन व रात में ठंडक का एहसास होगा। पूरे उत्तर भारत में उमस के कारण लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। सितंबर के पहले सप्ताह में ही मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार सितंबर के 2 सप्ताह बीत जाने पर भी हालात पहले जैसे थे। सोमवार सुबह काले बादल छा गए और ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई। लगभग 9.35 से 10 बजे तक हुई रिमझिम बारिश के बाद तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पर बाद दोपहर सूरज की तपिश के कारण 33 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया।

राहत की बौछारें...आधा बीता सितंबर, पर अभी अगस्त जैसी पड़ रही उमस

सितंबर आधा बीच चुका है, पर अभी भी अगस्त जैसी उमस भरी गर्मी पड़ रही थी। बारिश न होने से लोग बेहाल थे। लोग अभी भी एयर कंडीशन का सहारा ले रहे हैं। आम तौर पर सितंबर में ऐसी बंद हो जाते हैं तथा गर्मी से राहत पाने के लिए पंखा व कूलर का इस्तेमाल किया जाता है। जैसे ही सोमवार की सुबह को बारिश हुई तो लोगों ने चैन की सांस ली। वहीं, किसानों का कहना है कि धान की फसल के बारिश अभी चाहिए। ऐसे में ऐसी बौछारों से फसल की पैदावार बढ़ेगी।

X
Kapurthala News - weather cools due to rain two days of drizzle
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना