• Home
  • Punjab News
  • Khanna News
  • माता रानी मोहल्ला की सालों पुरानी ट्रैफिक समस्या वन-वे से होगी हल
--Advertisement--

माता रानी मोहल्ला की सालों पुरानी ट्रैफिक समस्या वन-वे से होगी हल

मुख्य बाजारों को शहर से जोड़ने वाले माता रानी मोहल्ले की सालों पुरानी ट्रैफिक समस्या बहुत जल्द हल होने वाली है।...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:20 AM IST
मुख्य बाजारों को शहर से जोड़ने वाले माता रानी मोहल्ले की सालों पुरानी ट्रैफिक समस्या बहुत जल्द हल होने वाली है। इसके लिए नगर कौंसिल ने इस मोहल्ले से निकलने वाली ट्रैफिक को वन-वे करने का फैसला लिया है, जो अगले हफ्ते से लागू कर दिया जाएगा। मोहल्ला निवासियों ने नगर कौंसिल के इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे पूर्ण तौर पर लागू करने की मांग की है। जानकारी के अनुसार माता रानी मोहल्ला की मेन रोड करीब 30 फीट चौड़ी है। लेकिन इस सड़क पर दोनों तरफ कारों खड़ी रहने के कारण ट्रैफिक जाम रहता है। मोहल्ले में खेल रहे बच्चों के हादसों का शिकार होने का डर रहता है। ट्रैफिक समस्या को लेकर लोग कई बार पुलिस व नगर कौंसिल प्रशासन से मिल चुके हैं। लेकिन आज तक इसका हल नहीं हुआ था। नगर कौंसिल से कुछ समय पहले एक वफद मिला था। जिस पर कौंसिल प्रधान विकास मेहता ने बुक्स मार्केट की तरह इस मोहल्ले की ट्रैफिक को वन-वे करने के फैसला लिया। इसे वन-वे करने का मुद्दा कुछ दिनों पहले पुलिस से हुई मीटिंग में भी कौंसिल प्रधान ने उठाया था। बता दें कि शहर के सुभाष बाजार, करनैल सिंह रोड, गुरु अमरदास मार्केट, आदि बाजारों को जाने के लिए रोजाना 60 प्रतिशत ट्रैफिक माता रानी मोहल्ला की मेन रोड से होकर निकलती है।

कॉमर्शियल ट्रैफिक पर पाबंदी लगनी चाहिए

डॉ. शरणजीत सिंह चावला ने बताया कि नगर कौंसिल ने ट्रैफिक समस्या के हल को जो फैसला लिया है, वो सराहनीय है। मोहल्ले में से निकलने वाली कमर्शियल ट्रैफिक पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगनी चाहिए। इससे ज्यादा परेशानी आती है। वहीं उचित जगहों पर स्पीड ब्रेकर बनाकर हादसों की रोकथाम भी की जाए।

प्रशासन को सूचना दे दी है: विकास मेहता

नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता ने बताया कि मोहल्ला निवासियों की मांग थी। इस पर गौर करते हुए बुक्स मार्केट की तर्ज मोहल्ले की ट्रैफिक वन वे होगी। अगले हफ्ते से इसे लागू कर दिया जाएगा। पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। वे ट्रैफिक नियम की पालना न करने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

वन-वे लागू होने से परेशानी खत्म होगी

दुकानदार बलदेव सिंह ने बताया कि हमारी मोहल्ले में दुकान है। लेकिन ट्रैफिक समस्या के कारण हमारा 50 फीसदी कारोबार खत्म हो गया। अगर वन वे लागू होता है, तो हमारी परेशानियां भी दूर होंगी। इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

ट्रैफिक जाम से होते हैं भक्त परेशान

पंडित दयानंद कौशिक ने बताया कि मंदिर में रोजाना सैकड़ों लोग माथा टेकने आते हैं। लेकिन श्रद्धालुओं को ट्रैफिक जाम से काफी परेशानी होती है। मंदिर के बाहर दोपहिया वाहन खड़ा करने को भी जगह नहीं होती। वन वे से समस्या हल होने की उम्मीद है।