• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • 12 mid day fire broke out in plastic factory, 12 laborers escaped and saved their lives; Fire brigade removed one

हादसा / प्लास्टिक फैक्ट्री में आधी रात में आग लगी, 12 मजदूरों ने भागकर जान बचाई; एक को दमकल टीम ने निकाला

लुधियाना के कंगनवाल इलाके में फैक्ट्री से उठती आग की लपटें। लुधियाना के कंगनवाल इलाके में फैक्ट्री से उठती आग की लपटें।
X
लुधियाना के कंगनवाल इलाके में फैक्ट्री से उठती आग की लपटें।लुधियाना के कंगनवाल इलाके में फैक्ट्री से उठती आग की लपटें।

  • लुधियाना के कंगनवाल इलाके की घटना, सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची
  • साहनेवाल थाने और कंगनवाल चौकी से पुलिस बल भी पहुंचा, आसपास की फैक्ट्रियाें व घरों को खाली कराया

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 12:50 PM IST

लुधियाना. लुधियाना में गुरुवार देर रात एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। इस घटना में एक मजदूर झुलस गया। 12 अन्य बाल-बाल बच गए। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग में फंसे मजदूर को निकालकर अस्पताल पहुंचाया और आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की। उधर, पुलिस फोर्स आसपास की फैक्ट्रियां और घरों को खाली कराया। आखिर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

घटना रात करीब 12 बजे कंगनवाल इलाके की है। फैक्ट्री मालिक राज कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में प्लास्टिक का दाना बनता है। वह रोजाना की तरह गुरुवार की रात करीब 9 बजे वह अपनी फैक्ट्री से घर लौटे। रात करीब 12 बजे उन्हें फैक्ट्री कर्मचारी ने फोन कर बताया कि फैक्ट्री में आग लग गई है। वहीं उसने बताया कि उसकी फैक्ट्री में 20 कर्मचारी हैं, जो फैक्ट्री के अंदर ही काम करने के बाद सोते हैं। हादसे के वक्त फैक्ट्री में 12 कर्मचारी मौजूद थे, जो आग लगते ही फैक्ट्री में से निकलने शुरू हो गए जबकि, सोनू नामक का एक कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर ही रह गया।

उधर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसके बाद एक-एक करके 6 गाडियाें के साथ मौके पर पहुंची टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की। अंदर फंसे सोनू को भी फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर निकाला और नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं, थाना साहनेवाल की पुलिस व कंगनवाल चौकी की पुलिस मौके पर पहुंचे। थाना साहनेवाल के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली तो वह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आस-पड़ोस की फैक्ट्रियाें व घरों को खाली करवाना शुरू कर दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना