पुलिस जिला खन्ना के 588 बूथों के लिए 1425 पुलिस कर्मी तैनात

Ludhiana News - खन्ना/श्री माछीवाड़ा साहिब| पुलिस जिला खन्ना में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 588 पोलिंग बूथों के लिए सुरक्षा प्रबंध...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST
Khanna News - 1425 police personnel posted for 588 booths of police khanna
खन्ना/श्री माछीवाड़ा साहिब| पुलिस जिला खन्ना में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 588 पोलिंग बूथों के लिए सुरक्षा प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और 1425 पुलिस कर्मचारी और अधिकारी लोगों की सुरक्षा व पोलिंग बूथों पर वोटिंग के लिए तैनात रहेंगे। एसपी जसवीर सिंह ने बताया कि जिले अधीन पड़ते तीन विधान सभा हलके समराला, पायल और खन्ना में चुनाव के लिए 588 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जिन में से 9 अतिसंवेदनशील, 37 संवेदनशील हैं और इन स्थानों पर चुनाव दौरान खास निगरानी रखी जाएगी। उक्त आधिकारियों ने बताया कि इन 37 संवेदनशील पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के मद्देनजर पैरा-मिलटरी फोर्स तैनात कर दी गई है और वीडियोग्राफी भी की जाएगी। पुलिस जिला खन्ना के सभी पोलिंग बूथों पर 1425 पुलिस कर्मचारी तैनात हैं जिन में से 3 एसपी और 9 डीएसपी शामिल हैं जो कि सभी पोलिंग स्टेशनों की निगरानी करेंगे। एसपी जसवीर सिंह अनुसार सभी ही सुरक्षा दस्तों को हिदायत की गई है कि यदि कोई भी व्यक्ति पोलिंग बूथ पर आ कर शरारत या हुल्लड़बाजी करता है तो उसे तुरंत हिरासत में लिया जाए क्योंकि किसी को भी अमन, कानून की स्थिति भंग नहीं करने दी जाएगी। चुनाव के मद्देनजर 47 पुलिस गश्त पार्टियों का भी गठन किया गया है, जोकि 18 और 19 मई को पुलिस जिला खन्ना में गश्त करेंगी और यदि कोई भी व्यक्ति वोटरों को भरमाने के लिए नशा या पैसे बांटता नजर आया उसे बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि वह बेखौफ होकर अपनी वोट का इस्तेमाल जरूर करें और पुलिस जिला खन्ना उनकी सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है।

चुनावों के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर चलाया तलाशी अभियान

खन्ना| लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा प्रबंध पुख्ता करने के उद्देश्य से रेलगाडियों में जीआरपी तथा आरपीएफ ने चेकिंग मुहिम चलाई। रेलवे पुलिस के अधिकारियों की ओर से शुक्रवार शाम को खन्ना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का सामान खंगाला। इस दौरान रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म, प्रतिक्षालय तथा रेल गाडि़यों के अंदर यात्रियों के सामान की गहन तलाशी ली गई। हालांकि इस दौरान किसी भी यात्री के पास से कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई। सरहिंद के एसएचओ चरणदीप सिंह ने बताया कि डायरेैक्टर जनरल आफ पुलिस (रेलवे) जगमिंदर सिंह तथा एआईजी (रेलवे) दलजीत सिंह राणा के निर्देशों पर सतर्कता मुहिम चलाई गई है। जिसके तहत समूह रेलवे स्टेशनों पर अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके हलवदार तेजिंदर सिंह, पीएचजी भुपिंदर कुमार शर्मा, धर्मवीर सिंह, महिला कर्मचारी चरणजीत कौर, जसवीर कौर इत्यादि सहित अन्य मुलाजिम उपस्थित थे।

X
Khanna News - 1425 police personnel posted for 588 booths of police khanna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना