पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कंज्यूमर फोरम का फैसला, कपड़ों पर 10 रुपए ज्यादा बिल वसूला, देना होगा 4 हजार जुर्माना

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले में चंडीगढ़ स्थित मनीमाजरा के रहने वाले राहुल ने 22 जुलाई 2017 को फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी

लुधियाना. डिस्काउंट आइटम पर भी टैक्स लगाकर कस्टमर से ज्यादा बिल वसूला तो कंज्यूमर फोरम ने 4 हजार जुर्माना लगाया। इस मामले में चंडीगढ़ स्थित मनीमाजरा के रहने वाले राहुल ने 22 जुलाई 2017 को फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक लुधियाना के फिरोजपुर रोड पर एमबीडी माॅल स्थित प्रतिष्ठित कंपनी लाइफ स्टाइल के शोरूम से राहुल ने एक गारमेंट आइटम खरीदा था। जिसकी कीमत टैक्स समेत 500 रुपए लिखी थी। जबकि कंपनी द्वारा उस पर 60% छूट दी जा रही थी। लिहाजा उस आइटम की कीमत 200 रुपए बनती थी।
 
इसके बावजूद शोरूम संचालकों ने टैक्स लगाकर उस आइटम का बिल 210 रुपए वसूले। कानूनी तौर पर डिस्काउंट आइटम पर टैक्स लगाने को लेकर कस्टमर राहुल ने मौके पर ही एतराज भी जताया, लेकिन शोरुम संचालकों ने बिल कम नहीं किया। शिकायत करने पर फोरम ने आरोपी पक्ष को सम्मन भेजकर तलब किया।
 
फोरम ने कस्टमर के हक में फैसला सुनाया। जिसके तहत शोरुम संचालकों को 2 हजार रुपए जुर्माना और 2 हजार रुपए ही बतौर कानूनी खर्च ग्राहक को अदा करने का आदेश दिया। साथ ही बिल पर वसूली गई अधिक राशि 6% ब्याज समेत लौटाने की हिदायत भी दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें