कार्रवाई / पटियाला पुलिस पर लगे थे सट्‌टेबाजों से सौदेबाजी के आरोप, होमगार्ड समेत 7 सस्पेंड



पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू। पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू।
X
पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू।पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू।

  • सौदेबाजी का वीडियो वारल होने के बाद संज्ञान लेते हुए एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने की कार्रवाई 

Dainik Bhaskar

Oct 31, 2018, 06:11 PM IST

पटियाला। पटियाला पुलिस में बुधवार को बहुत बड़ी कार्रवाई सामने आई है। दरअसल बीते दिनों मीडिया में इलाके के सट्‌टेबाजों और दूसरे गैर कानूनी काम करने वालों के साथ सौदेबाजी करने के आरोप लगे थे। यहां तक इस सौदेबाजी का वीडियो भी पिछले कुछ दिनों से खासा चर्चा में था। जैसे ही यह मामला पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के संज्ञान में आयाए उन्होंने तुरंत प्रभाव से पुलिस के 6 कर्मचारियों के अलावा एक होमगार्ड जवान को भी सस्पेंड कर दिया है।


ये हैं सस्पेंड किए गए कर्मचारी: सस्पेंड किए गए कर्मचारियों में एसआई सुखदेव सिंह, एएसआई राम सिंह, एएसआई हरमिंदर सिंह, एएसआई सुनील कुमारए एएसआई दलजीत सिंह, हवलदार गुरमुख सिंह शामिल हैं, वहीं होमगार्ड राम गोपाल भी इस कार्रवाई के लपेटे में आ गए। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पुराने हैं, जिनमें पुलिस वाले कुछ सौदेबाजी करते नजर आ रहे हैं। बावजदू इसके विभाग के लिए यह शर्मनाक बात है, इसी के चलते एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी सूरत में विभाग की छवि खराब करने वालों को बख्शा नहीं जा सकता।

 

महकमे की छवि खराब करने वालों पर रहे कड़ी नजर: एसएसपी सिद्धू ने तमाम एसपी, डीएसपी और एसएचओ को निर्देश दिए हैं कि विभाग की छवि खराब करने वाले पुलिस मुलाजिमों पर कड़ी नजर रखी जाए। साथ ही दड़े-सट्‌टे और इस तरह के दूसरे गैरसामाजिक काम करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस हकदायत के मुताबिक किसी भी स्तर पर पुलिस मुलाजिमों की मिलीभगत सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

 

वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ हैं 11 केस दर्ज: इसके अलावा बड़ी बात यह भी है कि पुलिस मुलाजिमों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले के खिलाफ अलग-अलग समय में जानलेवा हमले, घर में घुसने और दड़-सट्‌टे के 11 केस दर्ज हो चुके हैं। वहीं अब आरोप है कि यह शख्स पुलिस के पुराने वीडियोज की आड़ में अपना काम दोबारा शुरू करना चाहता है। पुलिस उसे किसी भी कीमत पर ऐसे मनसूबे में कामयाब नहीं होने देगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना