सेफ स्कूल वाहन स्कीम के उल्लंघन पर 9 स्कूल वैन बंद

Ludhiana News - लुधियाना| सेफ स्कूल वाहन स्कीम के तहत स्कूली वाहनों में नियमों की उल्लंघना को जांचने के लिए जिला आरटीए सेक्रेटरी...

Oct 12, 2019, 08:31 AM IST
लुधियाना| सेफ स्कूल वाहन स्कीम के तहत स्कूली वाहनों में नियमों की उल्लंघना को जांचने के लिए जिला आरटीए सेक्रेटरी ने जांच शुरू कर दी है। इसके तहत शुक्रवार को महकमे की ओर से स्कूल मैजिक वैन पर जांच के बाद उल्लंघना पाए जाने पर कार्रवाई की गई। इस दौरान बीवीएम की 9 मैजिक वैन को बंद किया गया। इसमें से 1 वैन की आरसी रख सीट को बढ़ाने के डॉक्यूमेंट मांगे गए।

एटीओ केसरपाल ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे उन्होंने स्कूलों के बाहर खड़ी मैजिक वैन के कागज चेक किए और स्कीम के तहत वैन में सीसीटीवी, फिटनेस सर्टिफिकेट, टैक्स, फर्स्टएड बॉक्स न पाए जाने पर गाड़ी बंद की। इसमें से एक गाड़ी में ड्राइव की ओर से सीटें बढ़ाई गईं। इसके डॉक्यूमेंट न देने पर चालान किया गया। इस दौरान गाड़ियों को बस स्टैंड स्थित चौकी में रखा गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी और नियमों की उल्लंघन करने वालो को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा।

फोन कर काटे चालान

एटीओ केसरपाल ने बताया कि गाड़ियों की ड्राइविंग सीट पर ड्राइवर के नंबर लिखे थे, परंतु वहां मौजूद नहीं थे। उन्हें फोन कर बुलाया गया और चालान किए गए। वहीं, कुछ ड्राइवर बचने के लिए लोगों के घरों में पानी पीने के बहाने घुस गए। उनकी पुष्टि कर उनके भी चालान किए गए। जुर्माना देकर कई ड्राइवर अपने वाहनों को ले गए हैं।

25 हजार तक लगाया जुर्माना

सराभा नगर नहर के पास ओवरलोडेड टिप्परों के चालान भी किए गए। केसरपाल ने बताया कि नहर के पास ओवरलोडेड तीन टिप्पर के चालान किए। इस दौरान उन्होंने दस हजार से लेकर 25 हजार तक का जुर्माना किया गया। उन्होंने बताया कि ओवरलोडेड वाहनों की वजह से भी सड़कों पर आए दिन हादसे हो रहे हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना