9.6 एमएम बारिश, अधिकतम तापमान 12 डिग्री लुढ़का, दिन-रात के पारे में सिर्फ 50 का अंतर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:16 AM IST

Ludhiana News - लुधियाना| जम्मू कश्मीर के पास बने वेस्टर्न डिस्टरबेंस(वेदर सिस्टम) और इससे प्रभावित होकर वेस्ट राजस्थान के ऊपर...

Ludhiana News - 96 mm rainfall maximum temperature rolled 12 degree only 50 difference in nighttime mercury
लुधियाना| जम्मू कश्मीर के पास बने वेस्टर्न डिस्टरबेंस(वेदर सिस्टम) और इससे प्रभावित होकर वेस्ट राजस्थान के ऊपर बने हवाओं के चक्रवाती सिस्टम से वेदर सिस्टम स्ट्राॅन्ग हो गया। इसके चलते शुक्रवार को दिन के समय करीब पौना घंटा बारिश हुई। इस दौरान 9.6 एमएम बादल बरसे। इससे मौसम भी काफी ठंडा रहा। इसी के चलते इस माह अधिकतम तापमान में सामान्य से अब तक की सबसे बड़ी गिरावट 12 डिग्री आई। दिन में तापमान 27.4 डिग्री तक रिकाॅर्ड हुआ। वहीं, रात का पारा भी 22 डिग्री के आसपास रिकाॅर्ड हुआ। ऐसे में दिन और रात के पारे में सिर्फ पांच डिग्री का अंतर पिछले 24 घंटों के दौरान रिकाॅर्ड हुआ है। यहां ये भी बतां दें कि वेदर सिस्टम लगातार बननेे से पिछले पांच दिन लगातार गर्मी से राहत भरे निकले हैं। जबकि अगले 24 घंटे भी गर्मी से राहत के रहेंगे। इस दौरान आंशिक बादल छाएंगे, हल्की हवाएं चलेंगी और धूप भी निकलेगी।

19 मई के बाद फिर बदलेगा हल्का मौसम

मौसम महकमे के मुताबिक एक वेदर सिस्टम फिर से बनने जा रहा है, जो 19 मई को असर दिखाएगा, हालांकि यह सिस्टम अभी कमजोर है, इससे सिर्फ आंशिक बादल ही छाएंगे और हल्की हवाएं चलेंगी।

अब तक हो चुकी है सामान्य से ज्यादा बारिश

मई में अब तक 20 एमएम बारिश हुई है। जबकि इस पूरे महीने की एवरेज बारिश का आंकड़ा 16 एमएम है। ऐसे में मई में भी इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

X
Ludhiana News - 96 mm rainfall maximum temperature rolled 12 degree only 50 difference in nighttime mercury
COMMENT