लुधियाना

--Advertisement--

पड़ोसी के मुर्गे पर हमला, बचाने आई बेटी से बदतमीजी के दोषी को एक साल कैद

तीन साल पहले थाना बस्ती जोधेवाल में दर्ज किया गया था मामला

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 03:46 AM IST
डेमो फोटो डेमो फोटो

लुधियाना. कई बार मामूली झगड़े में गंभीर गलती होने की भारी सजा भुगतनी पड़ती है। ऐसा ही कुछ शहर के बस्ती जोधेवाल के कैलाश नगर रोड निवासी कुलदीप सिंह के साथ हुआ। उसे करीब तीन साल पहले पड़ोसी मो.साजिद के मुर्गे को लात मारने और बचाने आई उसकी बेटी जुबैदा से बदतमीजी करने के दोष में एक साल सजा काटनी पड़ेगी। ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट मैडम शिल्पा की अदालत ने उसे सजा सुनाने के साथ ही 500 रुपये जुर्माना भी किया। इस मामले में थाना बस्ती जोधेवाल की पुलिस ने केस दर्ज किया था।

मुर्गे को बचाने आई लड़की को मारा था धक्का
कैलाश नगर रोड पर रह रहे बिहार के मूल निवासी मो.साजिद की बेटी जुबैदा ने 2015 में 30 जनवरी को शिकायत की थी। जिसके मुताबिक 8वीं क्लास की स्टूडेंट जुबैदा के चार भाई बहन हैं। उसके पिता मो.साजिद 29 जनवरी को चंडीगढ़ गए हुए थे। दोपहर के वक्त वह तार पर सूख रहे कपड़े उतारने गई तो उसी दौरान पड़ोसी कुलदीप सिंह ने उनके पालतू मुर्गे को लात मार दी। जमीन पर गिरे मुर्गे को बचाने के लिए जुबैदा गई तो कुलदीप ने उसे भी धक्के मारे और गाली-गलौच किया। पड़ोसी के बर्ताव से दुखी लड़की ने अपने माता-पिता को सारी घटना बताई तो वे उसे शिकायत करने के लिए पुलिस के पास ले गए।

पुलिस ने पीड़ित लड़की की शिकायत गंभीरता से लेते हुए पर्चा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। फिर आरोपी के खिलाफ अदालत में चालान पेश किया। सबूतों के आधार पर अदालत ने उसे दोषी मानते हुए सजा देने का हुक्म सुनाया। आरोपी कुलदीप सिंह को एक साल की सजा काटनी पड़ेगी। इसके अलावा अदालत ने दोषी को 500 रुपये जुर्माना भी किया है।

X
डेमो फोटोडेमो फोटो
Click to listen..