Hindi News »Punjab »Ludhiana» Canadas Dream Is Broken, Given By The Farmer

कैनाडा का सपना टूटा तो किसान ने दी जान, भाई-भाभी ने इस नाम से ठगे 30 लाख

किसान ने सल्फॉस निगल आत्महत्या कर ली।

bhaskar news | Last Modified - Dec 28, 2017, 06:30 AM IST

  • कैनाडा का सपना टूटा तो किसान ने दी जान, भाई-भाभी ने इस नाम से ठगे 30 लाख

    मोगा.कैनेडा में परिवार समेत जाकर बसने का सपना टूटने से किसान ने सल्फॉस निगल आत्महत्या कर ली। आरोप है कि मृतक के एनआरआई चचेरे भाई, भाभी ने विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख की ठगी मारी। पुलिस को शिकायत देने पर एनआरआई दंपति को थाने बुलाया गया। लेकिन कुछ लोगों ने रुपये देने की जिम्मेदारी थाने में ले ली। जबकि एनआरआई दंपति मौका पाकर विदेश भाग गया।

    रुपए देने की जिम्मेवारी लेने वालों ने दो लाख से ज्यादा न देने की बात कही। इससे आहत किसान ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने एनआरआई दंपति समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।


    थाना मैहना के एएसआई प्रीतम सिंह के मुताबिक, गांव कपूरे निवासी कुलविदंर कौर ने बताया, 2013 में पति रणजीत िसंह के एनआरआई चचेरे भाई इंद्रजीत सिंह, भाभी चरणजीत कौर ने उनको परिवार समेत कैनेडा भेजने के नाम पर 30 लाख मांगे। पति ने 12 लाख दे दिए। इसके बाद बैंक में दिखाने के लिए 25 लाख मांगे। पति ने फाइनांस कंपनी से 25 लाख लोन लेकर बैंक में जमा करवाया लेकिन रिश्तेदारों ने एंबेसी में फाइल नहीं लगाई। चार साल बीतने पर दिसंबर के पहले सप्ताह उनके एनआरआई रिश्तेदार गांव आए तो पति ने रुपये मांगे तो वह टाल मटोल करने लगे। इसी बीच 25 लाख के लोन का चार साल का ब्याज 18 लाख रुपये बन गया था। ब्याज चुकाने के लिए पति ने मकान और तीन किले जमीन बेच दी थी।

    16 दिसंबर को शिकायत पर दोनों पक्षों को 18 दिसंबर को थाने बुलाया था। गांव कपूरे के दो पंचायत सदस्य हरजिंदर सिंह उर्फ पप्पू व परमजीत कौर भी थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस के समक्ष भरोसा दिया कि एनआरआई दंपति को जाने दें उनके रुपए वह खुद देंगे और एक हफ्ते का समय मांगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Canadas Dream Is Broken, Given By The Farmer
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×