--Advertisement--

विवाहिता ने लगाया आरोप, दहेज को लेकर ससुरालियों ने पिलाई फिनाइल

चिंतू ने बताया कि उसकी शादी 5 साल पहले विनय से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लिए उसे परेशान किया जाने लगा।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 08:03 AM IST
case of harassment of women

लुधियाना. दहेज की मांग पूरी ना होने से गुस्साए ससुरालियों द्वारा विवाहिता को फिनाइल पिलाने का मामला सामने आया है। पीड़िता इंदिरा कॉलोनी की रहने वाली चिंतू है। बार-बार फोन करने के बाद भी बात ना होने पर चिंतू की बहन पुष्पा और पिता भारत ससुराल पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि वह बीमार है इसलिए बात नहीं कर पा रही। मायके वालेे उसे डॉक्टर के पास ले गए जहां से उसे सिविल हॉस्पिटल भेज दिया गया जहां डॉक्टर ने फिनाइल पीने की बात बताई।


देर शाम को हालत में सुधार होने पर चिंतू ने सारी बात बताई। वहीं दूसरी ओर चिंतू के पति विनय का कहना है कि उन दोनों में झगड़ा जरूर हुआ था लेकिन चिंतू को किसी ने नहीं बल्कि उसने खुद फिनाइल पी ली। थाना डिवीजन नंबर दो के एसएचओ गुरविंदर सिंह ने बताया कि सिविल हॉस्पिटल से देर शाम को महिला के फिनाइल पीने का रुक्का थाने पहुंचा है। एएसआई को महिला के बयान लेने के लिए भेजा है। बयान लेकर जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

कार लेने के लिए मांग रहे थे पैसे

चिंतू ने बताया कि उसकी शादी 5 साल पहले विनय से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लिए उसे परेशान किया जाने लगा। अब हमसे कार के लिए रुपए मांगे जा रहे थे। उसके पिता भारत कुमार रेलवे में मुलाजिम हैं। उन्होंने पैसे देने में असमर्थता जताई। रविवार को ससुराली और पति ने उससे मारपीट की और फिनाइल पिला दी।

हुई बेहोश तो डर कर खुद करवाईं उल्टियां

चिंतू का कहना है कि फिनाइल पिलाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। इससे ससुराली डर गए। उसका कहना है कि उसकी जेठानी ने नर्सिंग का कोर्स किया हुआ है। पति और सास के कहने पर उसी ने बाद में उसे उल्टियां करवाईं जिससे उसके अंदर से काफी फिनाइल बाहर आई और उसकी जान बच गई, लेकिन वह पूरी रात बेहोशी की हालत में पड़ी रही।

पहले भी ससुरालियों ने गरम चिमटे से था दागा

चिंतू ने आरोप लगाया कि एक बार पहले भी ससुराली उसे मामूली मात्रा में फिनाइल पिला चुके थे। तब पंचायत में ससुराली माफी मांग कर उसे घर ले आए थे। उसने बताया कि कुछ महीने पहले दहेज की मांग के लिए ही ससुरालियों ने उसे गरम चिमटे से भी दागा था। इस पर वह मायके चली गई, लेकिन तब भी समझौता हो गया था। इस बार भी डराने के लिए ससुरालियों ने फिनाइल पिलाई थी ताकि वह मायके से रुपए लेकर आए।

वापस आया तो पता चला चिंतू ने फिनाइल पी: चिंतू के पति विनय कुमार ने बताया कि रविवार रात उन दोनों की कहासुनी हुई थी। इसके बाद वह घर से चला गया। कुछ देर बाद वापस आया तो चिंतू ने खुद ही बताया कि उसने फिनाइल पी ली है। इस पर उसने अपनी भाभी से कहकर चिंतू को उल्टियां करवाईं ताकि उसे कोई नुकसान ना हो।

X
case of harassment of women
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..