Hindi News »Punjab »Ludhiana» Delivery Outside Of Labor Room

बिना फाइल के एडमिट नहीं किया गर्भवती को, लेबर रूम के बाहर हुई डिलीवरी

पति को भी भेज दिया था आशा वर्कर को बुलाने

bhaskar news | Last Modified - Jan 03, 2018, 07:15 AM IST

  • बिना फाइल के एडमिट नहीं किया गर्भवती को, लेबर रूम के बाहर हुई डिलीवरी

    लुधियाना.सिविल हॉस्पिटल के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में मंगलवार शाम को फाइल न बनी होने पर गर्भवती को एडमिट नहीं किया गया। इसके चलते उसकी डिलीवरी लेबर रूम के बाहर ही हो गई। उस समय पति फाइल बनवाने के लिए आशा वर्कर को ढूंढ रहा था। घटनास्थल पर मौजूद दूसरे मरीजों के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ रोष-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।


    हुआ यूं कि विजय नगर में रहने वाले रिक्शा चालक दिनेश की पत्नी पूनम को लेबर पेन शुरू हुई तो वह उसे लेकर शाम छह बजे सिविल हॉस्पिटल के एमसीएच विंग में पहुंचा। लेबर रूम में मौजूद स्टाफ ने उसे आशा वर्कर को बुलाकर लाने को कह दिया और उसकी पत्नी पूनम को बाहर इंतजार करने को कह दिया। दिनेश आशा वर्कर को बुलाने चला गया तो कुछ ही मिनटों बाद पूनम को लेबर पेन शुरू हो गई और उसका आधा बच्चा डिलीवर हो गया। वहां मौजूद दूसरे मरीजों के परिजनों ने शोर मचाया तो काफी देर बाद लेबर रूम का स्टाफ बाहर आया और पूनम को अंदर ले गया। इसके चलते वहां मौजूद लोगों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ रोष-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। दिनेश ने बताया कि लेबर रूम की दीदी ने कहा कि आशा वर्कर को बुलाकर लाओ। वह आशा वर्कर को बुलाने चला गया और बाहर ही पत्नी की डिलीवरी हो गई।

    बिना फाइल नहीं कर सकते एडमिट: एसएमओ

    एमसीएच की एसएमओ डॉ. हतिंदर कौर ने कहा कि जब मरीज लेबर रूम में आया तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे चेक किया। मरीज को अपने साथ आशा या किसी अन्य महिला को बुलाकर लाने को कहा, ताकि फाइल बनवाई जा सके। क्योंकि फाइल के बिना एडमिशन नहीं हो सकती थी। उसका पति आशा वर्कर को बुलाने चला गया और वह बाहर खड़ी होकर उसका इंतजार करने लगी। इसी बीच डिलीवरी हो गई। स्टाफ उसे अंदर ले आया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Delivery Outside Of Labor Room
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×