--Advertisement--

कार चालक को आई झपकी, एक के बाद एक तीन वाहनों की टक्कर में आठ घायल

महिला सहित 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Dainik Bhaskar

Jan 31, 2018, 04:38 AM IST
Eight injured in collision with three vehicles one after another

कोटकपूरा/ मोगा. हरीनौ में अनियंत्रित कार पेड़ और पंजगराईं में चालक को झपकी आने से कार कैंटर और पिकअप से टकरा गई, वहीं, मोगा में स्विफट और टैंकर में टक्कर हो गई। इन तीनों हादसों में एक महिला सहित 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।


मंगलवार रात करीब आठ बजे कोटकपूरा से करीब बारह किलोमीटर दूर गांव हरीनौ के पास तेज रफ्तार कार के पेड़ से टकरा जाने से कार में सवार दो युवकों की मृत्यु हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कार में सवार तीनों युवक गांव हरीनौ में एक शादी समारोह से लौट रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कार्रवाई शुरू कर दी है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुक्तसर के गांव हरीके कलां के रहने वाले पांच युवक रमन दीप सिंह बराड़, सारज सिंह भाऊ, गुरसेवक सिंह, राजबीर सिंह और जसजीत सिंह कोटकपूरा के नजदीकी गांव हरीनौ में होने वाले किसी शादी समारोह से लौट रहे थे। गांव से निकलते ही गांव मत्ता को जाते रास्ते पर उनकी कार तेज रफ्तार होने के चलते अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे के पेड़ से जा टकराई। टकराने के बाद कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार सभी युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए कोटकपूरा के सिविल अस्पताल लाया गया। ड्यूटी पर तैनात डाॅ. सुखविंदर सिंह सैणी ने रमनदीप सिंह बराड़ और पंजाब पुलिस में कार्यरत सारज सिंह भाऊ को मृतक करार दे दिया जबकि बाकी के तीनों घायलों गुरसेवक सिंह, राजबीर सिंह व जसजीत सिंह को उनकी गंभीर हालत देख मेडिकल काॅलेज फरीदकोट रेफर कर दिया। वहीं, देर रात पता चला कि राजबीर सिंह की अस्पताल में मौत हो गई।

दुर्घटनास्थल पर थानों के अधिकार क्षेत्र को लेकर बना असमंजस

घटना की सूचना मिलते ही थाना सदर प्रभारी मुख्तियार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान संपर्क करने पर थाना सदर प्रभारी ने बताया कि घटनास्थल थाना सदर कोटकपूरा व जैतो की सीमा पर होने के चलते अधिकार क्षेत्र को लेकर असमंजस बन गया है लेकिन वह सूचना मिलते ही यहां पहुंचे व बचाव कार्य में सहयोग दिया व घटना के अधिकार क्षेत्र की पुष्टि होने पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

कार चालक को आई झपकी, एक के बाद एक तीन वाहनों की टक्कर में आठ घायल

वहीं, कोटकपूरा-मोगा रोड पर गांव पंजग्राईं के पास तीन वाहनों की हुई टक्कर में तीनों वाहनों में सवार आठ व्यक्ति घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोगा की ओर से आ रहे कार चालक को कार चलाते समय गांव पंजग्राईं के पास अचानक झपकी आ गई। इससे उसकी कार अनियंत्रित होकर कोटकपूरा से मोगा की ओर आ रहे कैंटर को क्रास करते हुए अचानक कैंटर के पिछले टायरों से टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कैंटर के पिछले टायर की असैंबली टूट पर दूर छिटक गई व कैंटर वहीं पर पलट गया। इसी टक्कर के चलते कार भी दो बार सड़क पर फिरकी की तरह घूम गई व घूमती हुई कार कोटकपूरा से जा रही मोगा की एक पिकअप से टकरा गई।

इस घटना में कार पर सवार बठिंडा के गांव किल्ली निहाल सिंह वाला वासी वासी मंगत राम, उसका पुत्र विजय कुमार और कृष्ण कुमार, कैंटर सवार जैतो वासी बग्गी सिंह, गुरदीप सिंह व काकू सिंह, पिकअप सवार मोगा वासी विजय कुमार, गांव खोसा पांडों जिला मोगा वासी चंद सिंह घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए कोटकपूरा के सिविल अस्पताल लाया गया। कोटकपूरा में घायलों की गंभीर हालत व पल्स पोलियो अभियान के कारण जांच सुविधाएं उपलब्ध न होने के चलते सभी घायलों को फरीदकोट के मेडिकल काॅलेज में रेफर कर दिया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस चौकी पंजग्राईं के प्रभारी अमरजीत सिंह व अधिकारी इकबाल सिंह ने बताया कि अब तक हुई जांच से कार चालक की झपकी लगने की बात सामने आई है व पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पेट्रोल पंप पर कार में तेल डलवाने जाते समय सामने से आ रहे टैंकर ने मारी टक्कर

मोगा | कोटकपूरा बाईपास रोड पर टैंकर और कार की टक्कर में कार सवार महिला और पुरुष की मौत हो गई। एएसआई चरणजीत सिंह ने बताया कि गुरुचंदर नगर निवासी गुरमीत सिंह ने पुलिस को बयान दिया है कि उसका बेटा कुलवंत सिंह (35 साल) बोहना चौक में कबाड़ी का काम करता था। सोमवार रात को वह दुकान से स्विफ्ट कार लेकर कुछ दूरी पर स्थित पेट्रोल पंप पर कार में तेल डलवाने के लिए गया था। इसी बीच सामने से आ रहे टैंकर से स्विफ्ट कार की सीधी टक्कर हो गई। हादसे में कार सवार उसका बेटे कुलवंत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो कार में उसके साथ एक महिला भी घायल हालत में पड़ी थी। उसे तुरंत कार से निकालकर सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया।

जहां इलाज के दौरान मंगलवार सुबह घायल महिला की भी मौत हो गई। मृतक युवक शादीशुदा होने के साथ साथ पांच बच्चों का पिता था इनमें से तीन लड़कियां व दो लड़के शामिल हैं। बताया जा रहा है कि महिला और कुलवंत सिंह के साथ संबंध थे। जिसके चलते वह दोनों सोमवार की रात को इकट्ठे कार से कहीं जा रही थे। रास्ते में हादसे का शिकार होने के चलते उनकी मौत हो गई। दूसरी ओर मृतक महिला बलवीर कौर उर्फ वीरो उर्फ रानी 45 साल की शादी कई साल पहले बुंटर कलां निवासी महिन्द्र सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद चार बच्चे हुए। वहीं, एएसआई ने बताया कि कुलवंत के पिता गुरमीत सिंह के बयान पर अज्ञात टैंकर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

नशेड़ी पति से तंग होकर छोड़ी थी घर

बलवीर कौर की माता अजमेर कौर पिता निहाल सिंह निवासी दुल्लेवाला जिला बरनाला ने बताया कि बेटी का पति नशेड़ी होने के चलते आए दिन मारपीट करता था। इसीलिए दो साल पहल बलबीर कौर पति व बच्चों को छोड़ मोगा के बोहना चौक के पास कमरा किराए पर लेकर रहने लगी। मंगलवार की सुबह आंध्र प्रदेश गए उनके बेटे जगजीत सिंह ने फोन पर बताया कि मोगा से उसे फोन आया है कि बलवीर कौर की सड़क हादसे में मौत हो गई है। मायके वाले मोगा सरकारी अस्पताल पहुंचे तो देखा कि शव बलवीर कौर का था।

Eight injured in collision with three vehicles one after another
X
Eight injured in collision with three vehicles one after another
Eight injured in collision with three vehicles one after another
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..