--Advertisement--

परिवार को बंधक बना लुटेरे ~ 3.5 लाख गहने, रिवॉल्वर और पिस्तौल ले गए

5 लुटेरे उस वक्त घर में दाखिल हुए जब परिवार समेत संदीप कुमार राणा घर पर ही थे।

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 06:33 AM IST

जैतो. शैलर मालिक व्यापारी संदीप कुमार राणा पुत्र भीमसैन के शहर के बीच में भीड़भाड़ वाले बाजार में स्थित घर पर शनिवार को शाम करीब 3.50 बजे बिना नकाब तेजधार हथियार लिए 5 लुटेरे उस वक्त घर में दाखिल हुए जब परिवार समेत संदीप कुमार राणा घर पर ही थे।

लुटेरों ने पूरे परिवार को एक कमरे में इक्कठा किया तथा तेजधार हथियारों के बल पर नकदी और कीमती समान रखने के स्थान के बारे पूछा जो डर के मारे परिवार ने बता दिया। लुटेरों ने पूरे घर की तलाशी ली तथा एक अलमारी से करीब साढ़े तीन लाख की नकदी करीब 1.5 लाख के सोने के गहने लूट ले गए।

उसी आलमारी से उन्हें भरा हुआ लाइसेंसी रिवाल्वर मिला तथा एक अन्य अलमारी में लाइसेंसी पिस्तौल मिला इन्हें भी लूट लिया। अभी वह अन्य स्थानों की तलाशी ले ही रहे थे कि परिवार की एक महिला जो घर से बाहर गई हुई थी लौटी तो उसने लूट देखकर शोर मचा दिया। इसके चलते लुटेरों को जो समान मिला लूट कर रफूचक्कर हो गये।

आस-पास के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार लुटेरे सफेद रंग की कार में लूट का समान लेकर फरार हुए। मौके पर पहुंची पुलिस तुरंत हरकत में आई तथा पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई। पुलिस द्वारा जैतो शहर से निकलने वाले अलग-अलग रास्तों पर पुलिस को लुटेरों को काबू करने के लिए रवाना किया गया। उल्लेखनीय है कि एक माह के भीतर एक जैसी लूट की तीसरी घटना ने पुलिस सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है जिससे पूरे शहर में दहशत का माहौल बन गया है (चावला)

23 दिसंबर को रत्न भूषण के घर लूट
23दिसंबर को व्यापारी रत्न भूषण के घर 5 लुटेरों ने उस वक्त धावा बोला जब रत्न भूषण घर पर नहीं था। लुटेरे पूरे पारिवारिक सदस्यों को बंधक बनाकर घर का समान लूट कर परिवार की दरवाजे के बाहर खड़ी कार पर रफूचक्कर हो गये थे। लुटेरे अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है।

13 दिसंबर को राम नंद किशोर के घर लूट
13दिसंबर 2017 को व्यापारी संत राम नंद किशोर के घर पर 5 लुटेरे दिन दहाड़े तेजधार हथियारों के बल पर परिवार की बहु दीपिका को बंधक बना 1.25 लाख रुपए गहने लूटे थे। जब वारदात हुई तो दीपिका घर पर अकेली थी। पुलिस ने चार लुटेरों को काबू करने का दावा किया था।

मौके पर जैतो पुलिस थाना प्रभारी भूपिन्दर सिंह के साथ पहुंचे। डीएसपी बलजिन्दर सिंह ने कहा कि वारदात की बड़ी मुस्तैदी से जांच की जा रही है। वारदात स्थान के आसपास के क्षेत्रों लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। उम्मीद है आरोपी जल्द पुलिस की पकड़ में होंगे। दूसरी तरफ शहर में एक महीने में इस तरह की तीन वारदातें होने के कारण लोगों में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। क्योंकि लुटेरे बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं।