Hindi News »Punjab »Ludhiana» FIRs Will Be On Those Who Encroach The Road

सड़क पर इंक्रोचमेंट करने वालों पर होगी FIR, सीपी को लिखा लेटर

जोन सी और डी एरिया में इंक्रोचमेंट करने वालों की लिस्ट पुलिस कमिश्नर को भेजी जा सकती है।

bhaskar news | Last Modified - Dec 31, 2017, 06:01 AM IST

  • सड़क पर इंक्रोचमेंट करने वालों पर होगी FIR, सीपी को लिखा लेटर

    लुधियाना.निगम की सड़कों पर सामान सजाकर इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करेगी। इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ निगम कमिश्नर जसकिरन सिंह ने पुलिस कमिश्नर को लेटर भेज कार्रवाई करने के लिए कहा है। फिलहाल निगम कमिश्नर ने जोन ए और जोन बी एरिया में 5300 लोगों की लिस्ट पुलिस कमिश्नर के पास भेजी है। लेटर में हाईकोर्ट के आदेशों का जिक्र करते हुए कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा है। आने वाले दिनों में जोन सी और डी एरिया में इंक्रोचमेंट करने वालों की लिस्ट पुलिस कमिश्नर को भेजी जा सकती है।

    पब्लिक की परेशानी को देखते हुए सीपी को लिखा लेटर

    यहां बता दें कि सिटी एरिया में दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सड़क पर सामान रखकर इंक्रोचमेंट करते हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई निगम तहबाजारी ब्रांच के मुलाजिम करते हैं, लेकिन निगम एक्ट के अनुसार सिर्फ दुकानदार का चालान किया जा सकता है या फिर उनका सामान जब्त किया जाता है। जब्त किए सामान को निगम राजीनामा फीस अदा कर लौटा देता है। यह सामान दोबारा दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सजा देते है, ऐसे में समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है। वहीं जिन दुकानदारों का चालान भी किया जाता है, उन्हें भुगतने के लिए स्थानीय अदालत में भेजा जाता है। अभी तक निगम के हजारों चालान इस समय अदालत में पेंडिंग पड़े हैं। दुकानदारों की तरफ से सड़कों पर इंक्रोचमेंट करने से ट्रैफिक व्यवस्था चौपट होती है, इससे आम पब्लिक को भी परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या का हल निकालने के लिए सीपी को लेटर भेज कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

    जोन ए :चौड़ा बाजार, शाहपुर रोड, फील्डगंज, केसरगंज मंडी, नीघर मंडी, मोचपुरा बाजार, पुराना जीटी रोड, पुरानी सब्जी मंडी रोड, माता रानी चौक रोड, सर्कुलर रोड, शिवपुर रोड।

    जोन बी :शिंगार रोड, जनकपुरी, टिब्बा रोड, शेरपुर रोड, ताजपुर रोड, चंडीगढ़ रोड. वर्धमान रोड, बस्ती चौक, सुंदर नगर, कुष्ठ आश्रम रोड।

    सड़क पर बार-बार इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ निगम की कार्रवाई के बावजूद कोई असर नहीं दिख रहा था। इसलिए अब पुलिस कमिश्नर को लिस्ट भेजा गया है। फिलहाल जोन ए और बी एरिया की लिस्ट को भेजा गया है। आगे जोन सी और डी के चालान कंपाइल कर उन्हें भी पुलिस कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। -जसकिरन सिंह, निगम कमिश्नर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×