--Advertisement--

लूट मामले की जांच करने गए हवलदार ने परिवार से किया दुर्व्यवहार, सस्पेंड

गुस्साए लोगों ने हवलदार को घेरा तो वह पेशाब करने के बहाने भाग गया।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 05:05 AM IST
has done abuse from family

दसूहा (होशियारपुर). गांव हिराहर-गाजी भटोली में 27 नवंबर की रात को बंधक बनाकर हुई लूट मामले की जांच करने गए हवलदार ने परिवार से दुर्व्यवहार किया। गुस्साए लोगों ने हवलदार को घेरा तो वह पेशाब करने के बहाने भाग गया।

डीएसपी ने जांच के बाद थाना दसूहा के हवलदार दविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि 27 नवंबर की रात को हथियारबंद लुटेरों ने परिवार के 9 सदस्यों को बंधक बनाकर लूट को अंजाम दिया था। परिवार ने कहा था कि लुटेरे घर से कैश, सोने के गहने और मोबाइल ले गए हैं। इसी मामले में थाना दसूहा के हवलदार दविंदर सिंह पीड़ित परिवार के घर से लूटे मोबाइल के डिब्बे लाने आए थे। पीड़ित परिवार से बाबा चरणजीत ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 12 बजे हवलदार दविंदर सिंह घर में आए और चोरी हुए मोबाइलों के डिब्बे मांगे। जब बताया कि मोबाइल के डिब्बे आपके ही अधिकारी वारदात के दूसरे दिन साथ ले गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इतना कहते ही हवलदार गुस्से में गया और भद्दी शब्दावली कहने लगा। बार-बार समझाया, लेकिन इसके बावजूद हमें परिवार धमकाने लगा और दुर्व्यवहार किया। एकत्रित हुए लोगों ने घेरा तो उसने माफी मांगी और पेशाब का बहाना बना भाग गया।

परिवार की शिकायत पर की कार्रवाई : डीएसपी
दसूहाके डीएसपी राजिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि शिकायत मिलने पर हवलदार दविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। हवलदार की ओर से चरणजीत सिंह के घर जाकर अबशब्द बोलने की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। लूट के शिकार परिवार के घर शराब पीकर जाने के लगे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात ध्यान में नहीं है। अगर जांच में ऐसा सामने आया तो कार्रवाई की जाएगी।

लोगों और परिवार की ओर से घेरे जाने पर हवलदार ने माफी मांग जान छुड़ाई
पुलिस को दिए बयानों में पीड़ित परिवार से बाबा चरणजीत सिंह समेत अन्य लोगों ने बताया कि मामला गरमाता देखकर हवलदार ने माफी मांगी और पेशाब करने का बहाना बनाकर खेत की पगडंडी से होकर भाग गया। बाबा चरणजीत सिंह ने बताया कि इसके बाद उन्होंने थाना दसूहा में थाना प्रभारी पलविंदर सिंह को इस घटना के बारे में सूचित किया। इसके बाद उप थाना प्रभारी अश्वनी कुमार मौके पर पहुंचे और परिवार समेत लोगों के बयान लेकर इसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को दी। इसके बाद डीएसपी रजिंदर कुमार शर्मा ने थाना प्रभारी पलविंदर सिंह को हवलदार दविंदर सिंह पर केस दर्ज कर सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। बाबा चरणजीत ने आरोप लगाया कि चोरी हुए मोबाइल के डिब्बे लेने आए हवलदार दविंदर सिंह ने शराब भी पी रखी थी।

X
has done abuse from family
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..