--Advertisement--

मां ने पड़ोसी का 2 साल का बच्चा किया किडनैप, बेटे हुआ था 10 साल बाद

दो साल के बेटे दिव्यांश को दोपहर तीन बजे के करीब किडनैप कर लिया।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 03:24 AM IST
मां अपने बेटे से मिलने के बाद। मां अपने बेटे से मिलने के बाद।

लुधियाना. कोट मंगल सिंह की गली नंबर 36 में चोरी करते हुए पकड़े जाने पर कुछ न कहने के बावजूद घूरकर देखने व धमकियां देने की रंजिश में प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप कुमार ने पड़ोसी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। इसी रंजिश में युवक की मां सरबजीत कौर उर्फ तारो ने गली में खेल रहे प्रदीप के दो साल के बेटे दिव्यांश को दोपहर तीन बजे के करीब किडनैप कर लिया।

- बेटे को लापता देख प्रदीप ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसे सरबजीत का पता चला।
- किडनैपिंग की सूचना मिलने पर इलाके के लोगों ने बच्चे को इधर-उधर ढूंढना शुरू किया और सोशल मीडिया पर भी तस्वीरें डालकर जानकारी दी।
- इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दी गई। पड़ोसियों ने ही मिले सबूतों से कड़ी से कड़ी जोड़कर दो घंटे में ही बच्चे को बरामद कर लिया।

- जबकि उसे फेंककर भाग रही - सरबजीत को भी इलाके से ही पकड़ लिया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

माफीनामा लिखवाकर समझौता करवाया

- थाना डाबा पुलिस ने कोट मंगल सिंह के रहने वाले प्रदीप कुमार के बयानों पर सरबजीत कौर के खिलाफ किडनैपिंग का मामला दर्ज कर लिया है। प्रदीप कुमार दीपू के एक बेटी गिनी(5) और बेटा दिव्यांश(2) है। प्रदीप के गली नंबर 36 में आमने- सामने दो घर हैं।

- दूसरे घर में उनकी मां शांति और दो बहनें निधीश और प्रतिमा रहती हैं। शांति के घर के साथ सरबजीत कौर(40) का घर है। सरबजीत के दो बेटियां और एक बेटा है। वह एक फैक्ट्री में नौकरी करती है।

प्रदीप ने बताया कि 22 दिसंबर की रात उनकी बहन निधीश बीमार होने के कारण घर पर थी। तभी सरबजीत का बेटा मन्नू दीवार फांदकर उनके घर घुस गया और सामान चेक करने लगा। शोर होने पर निधीश ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। उसने तुरंत अपने घरवालों और पुलिस को सूचित किया। लेकिन फिर इलाके के लोगों के कहने पर प्रदीप ने युवक से माफीनामा लिखवाकर समझौता करवा दिया।

बच्चे की फोटो, सीसीटीवी फुटेज की वायरल तो दो घंटे में पकड़ी गई महिला

- दिव्यांश के गली में खेलते समय प्रदीप उसके पास ही खड़ा था। जैसे ही वह अंदर गया तो चंद मिनटों में सरबजीत बच्चा उठाकर ले गई। वह बच्चे को लेकर गली नंबर 34 स्थित एक घर की सीढ़ियों के नीचे जाकर छीप गई।

- चार मिनट बाद प्रदीप गली में आया तो बेटे को गायब देख वह हैरान हुआ और आसपास ढूंढने लगा। इसके बाद वह गली के मोड़ पर गया तो वहां बैठी बुजुर्ग महिला से दिव्यांश के बारे में पूछा, लेकिन बुजुर्ग महिला को कम दिखने की वजह से उसने कहा कि शायद एक महिला उसे गोंद में उठाकर ले जा रही थी।

- शक होने पर प्रदीप ने गली में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो उसमें सरबजीत बच्चा उठाकर ले जाते दिखी। इसके बाद इलाके में बच्चा अगवा होने का शोर पड़ गया।

- बच्चे की फोटो व फुटेज को सोशल मीडिया पर डाला गया। इससे पता चला कि प्रदीप के एक जानकार ने सरबजीत को मार्केट की तरफ जाते देखा है।

- चारों तरफ शोर पड़ने की जानकारी मिलने पर सरबजीत डर गई। 5.09 बजे वह सीढ़ियों के नीचे से निकलकर भागी। बच्चे को ढूंढ रही इलाके की एक महिला ने जब सरबजीत की गोंद में बच्चा देखा तो सभी उसके पीछे दौड़ पड़े। गली के मोड़ पर गन्ने की रेहड़ी लगाकर खड़े युवक ने उसे पकड़ लिया।

- उनकी झड़प हुई तो सरबजीत ने बच्चा सड़क पर फेंका और भाग निकली। लोग उसके पीछे भागते रहे और गली नंबर 22 के पास से उसे पकड़ लिया। इलाके में लगे कई कैमरों की फुटेज से पता चला कि सरबजीत जिस घर में छिपी थी, वहां पहले उसकी बेटी मौजूद थी। पहले 5.07 बजे उसकी छोटी बेटी वहां से निकलती है। जिसके तुरंत बाद ही वह 5.09 बजे सरबजीत वहां आकर छिप जाती है।ग

आगे की स्लाइड्स में देऱें फोटज

दो साल का दिव्यांश दो साल का दिव्यांश
आरोपी महिला जिसने बेटे को किया था किडनैप। आरोपी महिला जिसने बेटे को किया था किडनैप।
प्रदीप ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसे सरबजीत का पता चला। प्रदीप ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसे सरबजीत का पता चला।
CCTV में कैद हुए लोग। CCTV में कैद हुए लोग।
CCTV में कैद हुई महिला। CCTV में कैद हुई महिला।
Kidnap made mother of neighbor a 2 year old child
X
मां अपने बेटे से मिलने के बाद।मां अपने बेटे से मिलने के बाद।
दो साल का दिव्यांशदो साल का दिव्यांश
आरोपी महिला जिसने बेटे को किया था किडनैप।आरोपी महिला जिसने बेटे को किया था किडनैप।
प्रदीप ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसे सरबजीत का पता चला।प्रदीप ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसे सरबजीत का पता चला।
CCTV में कैद हुए लोग।CCTV में कैद हुए लोग।
CCTV में कैद हुई महिला।CCTV में कैद हुई महिला।
Kidnap made mother of neighbor a 2 year old child
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..