Hindi News »Punjab »Ludhiana» Missed Call Will Get Information About Agriculture

मिस्ड कॉल से मिलेगी कृषि की जानकारी, इस नंबर पर करना होगा मिस्ड काल

तकनीकी जानकारी देने के लिए कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है।

तकनीकी जानकारी देने के लिए कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है। | Last Modified - Dec 27, 2017, 06:46 AM IST

  • मिस्ड कॉल से मिलेगी कृषि की जानकारी, इस नंबर पर करना होगा मिस्ड काल
    डेमोफोटो

    बटाला. किसानों को व्यापारिक कृषि के लिए समय पर तकनीकी जानकारी देने के लिए कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है।

    इस संबंध में जानकारी देते हुए कृषि विकास अधिकारी बलजिंदर सिंह ने बताया कि कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना के प्रयास से शिक्षा विभाग द्वारा किसानों को कृषि संबंधी नई तकनीकों की जानकारी पहुंचाने के लिए मिस्ड काल सेवा शुरू की गई है। बलजिंदर सिंह ने बताया कि किसान पीएयू द्वारा सिफारिश कृषि तकनीकी और कृषि सहायक धंधों के बारे में जानकारी लेने के लिए 04843312871 पर मिस्ड काल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मिस्ड काल करने के बाद वह कृषि यूनिवर्सिटी के साथ जुड़ जाएंगे और उनको कृषि और कृषि सहायक धंधों से संबंधित नई तकनीकों बारे जानकारी उनके मोबाइल फोन पर उपलब्ध होगी।

    इस मिस्ड काल से किसानों को नए बीजों की जानकारी देने के अलावा कृषि के सहायक धंधों के प्रशिक्षण कोर्स शुरू करने के समय की जानकारी मिलेगी। इससे वह कृषि को वैज्ञानिक तरीके से करके अपनी आमदनी में वृद्धि कर सकते हैं। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह इस सुविधा का लाभ लें। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी ने डिजिटल समाचार कृषि संदेश भी शुरू किया है। किसान अपने मोबाइल पर डिजिटल समाचार व्हाट्सएप द्वारा निशुल्क प्राप्त करने के लिए 8288057707 नंबर पर अपना नाम, गांव और जिला का नाम भेज सकते हैं।

    डीसी सिद्धू ने बताया कि जिले में सरकारी नियमों अनुसार 50 ट्रेवल एजेंट रजिस्टर्ड है और इनके अलावा और कोई भी एजेंट कानूनी तौर पर किसी भी व्यक्ति को विदेश नहीं भेज सकता। उन्होंने जिला निवासियों को बताया कि को आह्वान करते हुए कहा कि वह फर्जी ट्रेवल एजेंटों के झांसे में आकर अपना समय पैसे बर्बाद करवाएं। बल्कि विदेश के जाने के चाहवान केवल रजिस्टर्ड ट्रैवल एजेंट से ही संपर्क करें। वहीं जिले के रजिस्टर्ड ट्रैवल एजेंटों की सूची डीसी कार्यालय की एमए शाखा के अलावा समूह एसडीएम दफ्तरों सब तहसील दफ्तरों से प्राप्त की जा सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Missed Call Will Get Information About Agriculture
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×