--Advertisement--

बैगों में 70 लाख कैश और जूलरी भर आराम से जाते दिखे लुटेरे, ऐसे हुआ था शक

नौकर को पता था कि मालकिन एक जेब में मोबाइल और दूसरे में रखती हैं चाबियां।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 03:34 AM IST
पत्नी स्नेहलता और बैग में कैश ले जाता लुटेरा। पत्नी स्नेहलता और बैग में कैश ले जाता लुटेरा।

लुधियाना. माॅडल टाउन के आत्म नगर में घरेलू नौकर ने अपने चार साथियों के साथ बिजनेसमेन की पत्नी को बंधक बनाकर 70 लाख कैश और गहने लूट लिए। कोहाड़ा में कामधेनु कॉटन एंड स्पिनिंग मिल्स के मालिक ओमप्रकाश जौहर की पत्नी स्नेह लता वारदात के समय घर में अकेली थीं। उनका बेटा मानव जौहर अपनी पत्नी शंकु के साथ बाहर गया हुआ था और पति फैक्टरी। दरअसल, नौकर पहले दिन से ही घर में रेकी कर रहा था। उसे पता था कि मालकिन की एक जेब में चाबियां व दूसरे में मोबाइल है।

छह दिन पहले रखा था नौकर


- स्नेह लता(62) ने पुलिस को बताया कि करीब छह दिन पहले ही राजेश उर्फ मिंटू को काम पर रखा था। वह मंगलवार सुबह पहली मंजिल पर बेटे के कमरे की सफाई करा रही थीं कि अचानक कमरे में चार लोग रॉड लेकर आ धमके।

- शोर मचाने की कोशिश की तो एक ने मुंह पर रुमाल बांध दिया। लुटेरों ने हाथ-पैर बांधकर बेड पर फेंकने के बाद उनके हाथों में पहनी हुई सोने की चूड़ियां, कानों के टॉप्स, सोने की अंगूठियां, मोबाइल छीन लिया।

- लुटेरों ने कोठी के अन्य कमरों की अल्मारियों के ताले तोड़ कर 70 लाख कैश, सोने के गहने व अन्य सामान लूटा और बैग में भरकर फरार हो गए।

स्कैच भी हुआ जारी

- पुलिस ने मौके से रॉड, अन्य सामान व भाग रहे लुटेरों की सीसीटीवी फुटेज बरामद कर ली है।

- फुटेज से पता चला है कि लुटेरे अलग-अलग रास्तों से होते हुए धुरी लाइन की तरफ गए। जबकि एक लुटेरा बस स्टैंड की तरफ चला गया।

- स्नेहलता से छीने गए मोबाइल की लोकेशन भी बस स्टैंड के पास जाकर बंद हो गई। पुलिस ने नौकर को रखवाने वाले माली को हिरासत में ले लिया है और नौकर का स्कैच भी जारी किया गया है।

- आरेापियों को पकड़ने के लिए रेड पार्टियां गठित की गई हैं। कारोबारी ओमप्रकाश सुबह करीब 11.45 बजे निकले और 1 घंटे बाद जब फैक्टरी पहुंचे तो उन्हें वारदात की सूचना मिली।

40 मिनट तक घर में खाैफ, लूटपाट और मारपीट करते रहे लुटेरे

- जरूरत से ज्यादा केयर करने पर पहले दिन से ही हमें राजेश पर शक था। इसको लेकर मेरे पति ने तीन बार माली से उसके बारे में क्राॅस चेक भी किया था। माली बार-बार कहता रहा कि लड़का ठीक है।

- राजेश के अलावा पिछले 18 साल से मेरे घर में दो महिलाएं भी काम करती हैं। मंगलवार को एक तो काम करके चली गई दूसरी ने कहा कि अन्य घरों का काम निपटा कर वह दोबारा आती है।

- जब मेरे पति ऊपर कमरे में तैयार हो रहे थे तो राजेश ने मुझे ये कह कर ऊपर भेज दिया कि बाबू जी ने बुलाया है। जब ऊपर पहुंची तो उन्होंने कहा मैंने नहीं बुलाया है।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

फुटेज में चार आरोपी धुरी लाइन की तरफ जाते दिखे। फुटेज में चार आरोपी धुरी लाइन की तरफ जाते दिखे।
एक लुटेरा बस स्टैंड की तरफ जाता दिखा। एक लुटेरा बस स्टैंड की तरफ जाता दिखा।
गहने बैगों में भरकर आराम से जाते दिखे लुटेरे गहने बैगों में भरकर आराम से जाते दिखे लुटेरे
पत्नी स्नेहलता। पत्नी स्नेहलता।
पुलिस ने मुख्य आरोपी नौकर राजेश का स्कैच किया जारी पुलिस ने मुख्य आरोपी नौकर राजेश का स्कैच किया जारी