--Advertisement--

शटर तोड़ 15 लाख के मोबाइल चुराए, CCTV का डीवीआर भी ले गए साथ

बुधवार सुबह 5.45 बजे की वारदात, सीसीटीवी फुटेज में दिखे 7 आरोपी

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 06:02 AM IST
Shutter breaks stolen mobile of 15 million

लुधियाना. घुमार मंडी में स्थित मोबाइल शोरूम नारंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शटर उखाड़ कर सात चोरों ने करीब 15 लाख रुपए के मोबाइल चुरा लिए। वारदात का पता उस समय चला जब सुबह पड़ोसी दुकान खोलने पहुंचा। उसने शोरूम कर शटर उखड़ा देख मालिक मॉल एन्क्लेव के रहने वाले शिवम नारंग को जानकारी दी। शिवम शोरूम पर पहुंचा तो देखा कि चोर दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गए हैं, लेकिन इलाके में लगे सीसीटीवी में सातों आरोपी रिकॉर्ड हो गए हैं।

शिवम ने बताया कि मंगलवार रात करीब पौने दस बजे वह शोरूम बंद कर घर गया था। बुधवार सुबह साढ़े 9 बजे पड़ोसी ने फोन कर शटर खुला होने की जानकारी दी। शोरूम पहुंच कर देखा कि शटर सब्बल से उखाड़ने के बाद अंदर लगे कांच के गेट का लॉक तोड़ा गया था और शोरूम में पड़े 35 नए मोबाइल और 15 पुराने मोबाइल गायब थे।

वारदात से पहले रेकी करने की आशंका

इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर पता चला कि सात आरोपियों ने बुधवार सुबह पौने छह बजे वारदात की है। सभी आरोपियों ने अपने चेहरे कपड़े से ढंके हुए थे। हालांकि शोरूम का डीवीआर चोर साथ ले गए थे, इस कारण यह पता नहीं चला कि शोरूम के अंदर कितने चोर घुसे थे। चोरों ने सभी मोबाइलों के डिब्बे फाड़ कर मोबाइल निकाल लिए और असेसरी वहीं छोड़ दी। इसके अलावा शोरूम के अलग-अलग काउंटरों में मोबाइल असेसरी और अन्य सामान पड़ा था। लेकिन चोरों ने सिर्फ उसी काउंटर का लॉक तोड़ा जिसमें नये मोबाइल पड़े थे। इस कारण आशंका जताई जा रही है कि चोरी करने से पहले शोरूम में पूरी तरह रेकी की गई है।

दुकान का शटर तोड़ 3.90 लाख के टायर ले गए चोर

खन्ना में समराला रोड पर एक टायर की दुकान के शटर तोड़कर चोर करीब चार लाख के टायर चोरी कर फरार हो गए। वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है, लेकिन उसमें चोरों के चेहरे नहीं दिखाई दे रहे हैं। दुकान मालिक गगन पुरी की शिकायत पर डीएसपी चीमा ने खुद मौके का मुआयना किया। पुलिस ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी है। दुकान मालिक गगन पुरी ने बताया कि मंगलवार की रात को वह दुकान बंद कर घर गए थे। सुबह उनके पिता बलराम पुरी दुकान पर आए तो शटर टूटा हुआ था। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। दुकान से टायर गायब थे। सीसीटीवी में रात दो बजे के करीब दुकान के शटर के पास एक गाड़ी बैक होती दिखाई दे रही है। पुलिस ने वारदात की जांच शुरू कर दी है।

X
Shutter breaks stolen mobile of 15 million
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..