--Advertisement--

हार के बाद बीजेपी में फूट : उम्मीदवार का आरोप- नॉर्थ के पार्टी नेताओं ने हरवाया

कमजोर उम्मीदवारों को टिकट देने से बीजेपी की हार का ग्राफ चढ़ा।

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 05:22 AM IST
राम गोपाल गुप्ता, रवि महेंद्रू राम गोपाल गुप्ता, रवि महेंद्रू

जालंधर. निगम चुनाव में हार के बाद रवि महेंद्रू, रामगोपाल गुप्ता और मिंटा कोछड़ ने नाॅर्थ हलके के बड़े भाजपा नेताओं पर उन्हें हराने के लिए काम करने का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि उनके पास नेताओं के खिलाफ सबूत हैं। इसमें कुछ आॅडियाे रिकाॅर्डिंग्स हैं। हारने वाले तीनों नेताओं का नाॅर्थ हलके के बड़े नेताओं से छत्तीस का आंकड़ा है।

तीन पूर्व पार्षदों की हार ने सबको हैरान किया


अकाली दल और भाजपा को कई वार्डों मे बागियों के कारा नुकसान उठाना पड़ा। इनमें से कुछ वार्ड तो ऐसे हैं जहां बागी ज्यादा मजबूत रहे। गलत टिकट वितरण के कारण कमजोर कैंडिडेट उतारे गए जिसके कारण बगावत हुई।


वार्ड 69 से भाजपा ने रुपाली भगत को मैदान में उतारा था। पूर्व पार्षद सुलेखा भगत की टिकट काटी गई थी। आजाद लड़ी सुलेखा भगत को 1416 वोट और भाजपा को 1220 वोट मिले। वार्ड नंबर 52 से दाे बार के सिटिंग कौंसलर वरिंदर शर्मा गुड्डू की टिकट काटकर युवा नेता हिमांशु को टिकट दी। भाजपा को चौथा स्थान मिला। वार्ड 22 में भाजपा ने पिछले चुनाव की तरह इस बार भी सिटिंग कौंसलर की टिकट काट दी। बागी किरपाल पाली के मुकाबले में तीसरे नंबर पर रहे और भाजपा उम्मीदवार चौथे नंबर पर पहुंच गया। अगर इन वार्डों में सही उम्मीदवार को टिकट मिलती तो भाजपा की हालत बेहतर होती।

नेता के खिलाफ साजिश के सबूत
नॉर्थ हलके के नेता ने हरवाने के लिए समर्थकों को लालच दिया। उन पर दबाव बनाया। इसके एक नहीं कई सबूत हैं। पार्टी को दो-तीन दिन में सबूत दूंगा। नेता के कारण पार्टी नाॅर्थ हलके में 9 सीटें हारी हैं। - रवि महेंद्रू, भाजपा प्रत्याशी, वार्ड 78

हराने के लिए पूरी ताकत लगाई
नगर निगम में मुझे चुनाव हराने के लिए पार्टी नेता ने पूरा जोर लगाया। पार्टी से शिकायत करूंगा। जो-जो किया वह सब पार्टी के सामने रखूंगा। पार्टी विरोधियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।- राम गोपाल गुप्ता, भाजपा प्रत्याशी, वार्ड 66

मुझे हरवाया गया, सबूत पार्टी को दूंगा
वार्ड 60 में मुझे हरवाने के लिए मेरी ही पार्टी नेताओं ने साजिश की। लोगों को मैसेज भेजे गए कि मुझे वोट न डाले जाएं। इसके लिए लोगों को फायदा भी दिया गया। इसके सबूत मेरे पास हैं। - मिंटा कोछड़, भाजपा प्रत्याशी, वार्ड 60

न मदद की न विरोध : कीमती
चेयरमैन गौ सेवा आयोग कीमती भगत ने कहा कि अकाली उम्मीदवार प्रवेश तांगड़ी ने भाजपा नेताओं को कभी सम्मान नहीं दिया। अगर मदद नहीं कि तो विरोध भी नहीं किया।

मैं तो पर्ची बनवा रहा था : सुभाष
आजाद उम्मीदवार की मदद के आरोपी भाजपा नेता सुभाष भगत ने कहा कि प्रवेश तांगड़ी का विरोध नहीं किया है। जो फोटो जारी की है वह एक स्टाल से वोट की पर्ची बनवाने की है।

मिंटा कोछड़ मिंटा कोछड़
X
राम गोपाल गुप्ता, रवि महेंद्रूराम गोपाल गुप्ता, रवि महेंद्रू
मिंटा कोछड़मिंटा कोछड़
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..