--Advertisement--

विजय दिवस पर निकाली विक्ट्री परेड, ग्लाइडर से आसमान में तिरंगा फहराकर की पुष्प वर्षा

विक्ट्री परेड डीसी कार्यालय से शुरू होकर शहर के विभिन्न बाजारों से होते घंटाघर चौक पर समाप्त हुई।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 05:50 AM IST

फाजिल्का. 1971 के भारत-पाक युद्ध के फाजिल्का सेक्टर में शहीद हुए 209 सैन्य अधिकारियों जवानों की स्मृति में गांव आसफवाला में निर्मित शहीदों की समाधि पर आज लगने वाले शहीदी मेले से शनिवार दोपहर को नगर में विक्ट्री परेड निकाली गई। विक्ट्री परेड डीसी कार्यालय से शुरू होकर शहर के विभिन्न बाजारों से होते घंटाघर चौक पर समाप्त हुई।

इस दौरान इलाका निवासियों द्वारा पुष्पवर्षा करके उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर सेवानिवृत्त कर्नल एमएस गिल ने कहा कि सेना को फाजिल्का वासियों से युद्ध में सहयोग मिला है और सेना भी फाजिल्का वासियों के साथ सहयोग के हमेशा तत्पर है। सेवानिवृत्त कर्नल जीएस मल्ही ने कहा कि समाधि कमेटी फाजिल्का के लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम दर्शाता है कि लोग सेना के प्रति समर्पित हैं। इस विक्ट्री परेड का नेतृत्व आर्मी बैंड ने किया। इस परेड में जीपों में शहीदों के परिजन सवार थे। इस मौके सेना के पैरा ग्लाइडर ने आसमान से पुष्प वर्षा की जोकि सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रही। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी बलबीर राज सिंह, गदीप सहगल, रणबीर सिंह हीर, एसपी मुख्तयार सिंह, डीएसपी नरिन्द्र सिंह, शहीदों की समाधि कमेटी के अध्यक्ष संदीप गिल्होत्रा उमेश चंद्र कुक्कड़, बीएल सिक्का, बलदेव धूडिय़ा, शशिकांत, विनोद गुप्ता, रवि नागपाल, हैप्पी ठकराल, करण गिल्होत्रा, लवली काठपाल अध्यक्ष आढ़तिया एसोसिएशन, लोक सपर्क विभाग की पूर्व उप निदेशक उमा शर्मा, रंजना गिल्होत्रा, राजदीप कौर, पवन भठेजा, मिन्टू ठकराल, शफी बब्बर, प्रफुल्ल चंद्र नागपाल, नगर परिषद के अध्यक्ष राकेश धूडिय़ा, सिद्ध श्री हनुमान मंदिर के अध्यक्ष दविन्द्र सचदेवा, ओम प्रकाश सेतिया, अमृत गुंबर अन्य उपस्थित थे।

सोसायटी के सहयोग से लोगों ने बांटी मिठाइयां
इस मौके पर गुरुद्वारा श्री सिंह सभा के अध्यक्ष दविन्द्र पाल सिंह अन्य सदस्यों द्वारा, अशोक गुलबद्धर के नेतृत्व में साइकिल बाजार में सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष शशिकांत के नेतृत्व में नगर के दुकानदारों तथा नगरवासियों ने पुष्प वर्षा की और मिठाइयां बांटी। सभी को ने कुर्बानियों को याद किया।मंच संचालक करते प्रफुल्ल चंद्र नागपाल ने बताया कि आज शहीदों की समाधि पर शहीदी मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर तथा प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता सोनू सूद तथा अन्य प्रशासनिक, पुलिस सेना अधिकारी शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।