Hindi News »Punjab »Ludhiana» Voter Lists Are Not Available At The Beginning Of The Nomination

नामिनेशन शुरू पर वोटर लिस्टें ही उपलब्ध नहीं, नामांकन दाखिल करने अंतिम तिथि 6 को

कार्यालय से वोटर लिस्टें उपलब्ध होना चाहिए, परंतु उनको अभी तक वोटर लिस्टें ही नहीं मिली हैं।

bhaskar news | Last Modified - Dec 03, 2017, 05:00 AM IST

  • नामिनेशन शुरू पर वोटर लिस्टें ही उपलब्ध नहीं, नामांकन दाखिल करने अंतिम तिथि 6 को

    मोगा. 17 दिसंबर को होने वाले 3 नगर निगमों और सभी नगर कौंसिल के चुनाव को लेकर स्थानीय चुनावी अमला अभी तैयार नहीं है। निर्वाचन आयोग द्वारा तारीख घोषित करने से पूर्व वोटर लिस्टों का उपलब्ध होना अनिवार्य है, परंतु मोगा जिले में धर्मकोट बाघापुराना में अभी तक वोटर लिस्टें मौजूद ही नहीं हैं। इस संबंधी वरिष्ठ अकाली नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री जत्थेदार तोता सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग की घोषणा से पूर्व ही संबंधित एसडीएम कम चुनाव अधिकारी के कार्यालय से वोटर लिस्टें उपलब्ध होना चाहिए, परंतु उनको अभी तक वोटर लिस्टें ही नहीं मिली हैं।

    इधर अकाली दल के नेताओं ने कांग्रेसियों पर गुंडागर्दी करने का भी आरोप लगाया है।

    इस संबंधी जब जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर दिलराज सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि शनिवार शाम तक लिस्टें उपलब्ध करा दी जाएंगी। धर्मकोट के एसडीएम कम चुनाव अधिकारी जौहल ने बताया कि जालंधर में जहां पर वोटर लिस्टों के प्रिंट का काम होता है, तकनीकी कारणों के चलते वहीं से लेट हुई हैं, जो शनिवार शाम तक जाएंगी। उन्होंने बताया कि नामिनेशन 6 दिसंबर तक है, इसलिए सोमवार से लिस्टें उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव को लेकर गुंडागर्दी के लग रहे आरोपों को नकारते एसडीएम ने कहा कि शहर में माहौल शांत है और यह कोरी अफवाह है। उन्होंने लोगों को अफवाहों पर ध्यान देने की अपील करते अफवाहें फैलाने वालों को बाज आने की चेतावनी भी दी।

    एडिशनल डिप्टी कमिश्‍नर विकास कम एडिशन जिला चुनाव कार अफसर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि राज्य चुनाव कमिशन की हिदायतों पर जिला मोगा की नगर कौंसल बाघापुराना, धर्मकोट नगर पंचायत फतेहगढ़ पंजतूर के 17 दिसंबर को होने वाले आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा 6 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकें और कागज दाखिल करने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से सांय 3 बजे तक होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करने के पहले दिन 2 दिसंबर को किसी भी उम्मीदवार ने कागज दाखिल नहीं किए। 6 दिसंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख है। 7 दिसंबर को नामांकन पत्रों की पड़ताल होगी और 8 दिसंबर को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 17 दिसंबर को वोटें सुबह 8 से सांय 4 बजे तक पड़ेंगी और चुनाव वाले दिन ही सामय को वोट प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद वोटों की गिनती होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Voter Lists Are Not Available At The Beginning Of The Nomination
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×