Hindi News »Punjab »Ludhiana» Waiting For Long Learning DL As Well As Passport

पासपोर्ट से भी लंबी लर्निंग डीएल की वेटिंग, डेली 350 की जगह 80 अपॉइंटमेंट

अतिरिक्त फीस देकर तत्काल सुविधा भी है लेकिन लर्निंग लाइसेंस में ऐसा कुछ नहीं है।

bhaskar news | Last Modified - Dec 16, 2017, 06:21 AM IST

  • पासपोर्ट से भी लंबी लर्निंग डीएल की वेटिंग, डेली 350 की जगह 80 अपॉइंटमेंट
    डेमोफोटो

    लुधियाना. लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के हर रोज साढ़े तीन सौ आवेदकों के मुकाबले ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के लिए 80 स्लॉट होने की वजह से लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। हालात ये हैं कि लर्निंग लाइसेंस के लिए आरटीए के ट्रैक पर 26 फरवरी तक बुकिंग हो चुकी है तो एसडीएम के सेक्टर-32 ट्रैक पर 12 जनवरी के बाद बुकिंग बंद हो चुकी है। वहीं, पासपोर्ट की अपॉइंटमेंट अभी 10 जनवरी तक की है, ऐसे में साफ है कि ज्यादा आवेदकों के बावजूद कम स्लॉट होने की वजह से लर्निंग डीएल की अपॉइंटमेंट पासपोर्ट को भी पार कर चुकी है। हालांकि पासपोर्ट में अतिरिक्त फीस देकर तत्काल सुविधा भी है लेकिन लर्निंग लाइसेंस में ऐसा कुछ नहीं है।

    स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बीएस धालीवाल ने बताया कि उन्हें इस इस बारे में नहीं बताया गया है। इसे चेक कराऊंगा और जरूरत है तो अपॉइंटमेंट के स्लॉट बढ़ा दिए जाएंगे।

    मुझे लर्निंग लाइसेंस की जरूरत है। अपॉइंटमेंट चैक की तो एससीडी गवर्नमेंट ट्रैक पर 26 फरवरी के बाद ही अपॉइंटमेंट मिल रही है। -रामपालशर्मा, आदर्श नगर कॉलोनी


    ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर मुलाजिमों की वर्किंग का टाइम सुबह 9 से शाम 5 बजे तक है। इसके उलट अपॉइंटमेंट के लिए सिर्फ साढ़े 5 घंटे का ही टाइम है। सुबह साढ़े 9 से एक बजे तक दोपहर 2 से 4 बजे तक के लिए ही अपॉइंटमेंट मिल रही है।

    अपॉइंटमेंट सिर्फ साढ़े 5 घंटे
    सरकार ने ट्रांसपोर्ट महकमे में लोगों को सुविधा देने के लिए parivahan.gov.in पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट सिस्टम शुरू किया था, मगर इसका फायदा सिर्फ ट्रांसपोर्ट महकमे को ही हुआ। लोगों को सिर्फ 80 अपॉइंटमेंट तक सीमित करने से ट्रैक पर भीड़ कम हो गई अफसर आलोचना से बच गए, लेकिन बचे लोगों के लाइसेंस नहीं बन पा रहे। वहीं, अब डॉक्यूमेंट्स ऑनलाइन ही अपलोड करने के बाद टोकन का झंझट भी खत्म हो चुका है तो काम और तेज होना था लेकिन फिर भी अपॉइंटमेंट की गिनती काफी कम कर दी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ludhiana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Waiting For Long Learning DL As Well As Passport
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ludhiana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×